Home India 21 करोड़ रुपए की लागत से संवरेगा शामगढ़ रेलवे स्टेशन  

21 करोड़ रुपए की लागत से संवरेगा शामगढ़ रेलवे स्टेशन  

0
21 करोड़ रुपए की लागत से संवरेगा शामगढ़ रेलवे स्टेशन  

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली भूमिपूजन किया

मंदसौर – अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत देशभर के 506 रेलवे स्टेशनों पर अब वर्ल्ड क्लास सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इसमें मंदसौर का शामगढ़ रेलवे स्टेशन भी शामिल है। रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 करोड़ 60 लाख रूपए की लागत से पुनर्णिर्माण होने वाले शामगढ़ रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण की वर्चुअली आधार शिला रखी। स्टेशन पर प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण दिखाया गया। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए पीएम मोदी ने रिमोट दबाकर शुभारंभ किया। पीएम मोदी के रिमोट की बटन दबाते ही तालियां गूंजने लगीं।
कार्यक्रम में सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि भारत के करीब 1300 प्रमुख रेलवे स्टेशन अब अमृत भारत रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित किए जाएंगे और उनका पुनर्विकास आधुनिकता के साथ होगा। संसदीय क्षेत्र के भी शामगढ़, मंदसौर व नीमच स्टेशन भी इसमें शामिल है। इन स्टेशनों का आधुनिकीकरण के साथ विकास होगा। सांसद गुप्ता ने कहा कि देश सहित संसदीय क्षेत्र में पिछले 9 सालों में रेलवे में अभूतपूर्व विकास हुआ है। विद्युतीकरण, दोहरीकरण, ओवरब्रिज, अंडरब्रिज सहित स्टेशनों का विस्तार किया है। इसके लिए सांसद गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार प्रकट किया।  हरदीप सिंह डंग ने कहा कि शामगढ़ रेलवे स्टेशन पर 21 करोड़ 60 लाख की लागत से वर्ल्ड क्लास सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। डीआरएम मनीष तिवारी ने कहा कि उच्चस्तरीय सुविधाओं के निर्माण करीब एक वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।
कार्यक्रम में घुमक्कड़ जाति अध्यक्ष बाबूलाल बंजारा, भाजपा जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया, गरोठ विधायक देवीलाल धाकड़, पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार, रेलवे डीआरएम मनीष तिवारी, नगर परिषद अध्यक्ष कविता यादव, भाजपा पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
शामगढ़ स्टेशन पर ये होंगे विकास कार्य
योजना के तहत शामगढ़ स्टेशन पर 12 करोड़ 50 लाख की लागत से पैदल पुल, लिफ्ट, एस्केलेटर लगाया जाएगा। 1 करोड़ 97 लाख की लागत से ट्रैफिक सर्कुलेशन में सुधार और पिकअप और ड्रॉप सुविधा के साथ सर्कुलेशन ऐरिया का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। 1 करोड़ 47 लाख की लागत से सौंदर्यीकरण, एचएल पीएफ, पैदल पुल और अन्य कार्यों में सुधार 2 करोड़ 59 लाख की लागत से दो सीओपी और छोटे आश्रय, शौचालय ब्लॉक का निर्माण, 77 लाख की लागत से स्थानीय संस्कृति और सौंदर्यशास्त्र के अनुरूप सामने के हिस्से का विकास किया जाएगा। 46 लाख की लागत से आधुनिक प्रतीक्षालय का निर्माण किया जाएगा। 26 लाख की लागत से आधुनिक सुविधाओं से युक्त शौचालय सुविधा का विकास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here