Wednesday, August 21, 2024
HomeIndiaसपेक्टर जितेंद्रसिह सिसौदिया की लगातार कार्रवाई से तस्करों, बदमाशों में हडकंप

सपेक्टर जितेंद्रसिह सिसौदिया की लगातार कार्रवाई से तस्करों, बदमाशों में हडकंप

कुख्यात तस्कर श्यामसिंह बोराना के खिलाफ सफेमा की कार्रवाई में अहम रोल,मंदसौर जिले में अब तक की बडी कार्रवाई

मंदसौर। निरीक्षक जितेंद्रसिंह सिसौदिया की तस्करों और गुंडो बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। उनकी शुरू से ही तेज तर्राट शैली रही है और वे चाहे भले ही साइबर सेल में रहे या फिर थाने में। हर जगह वे अनूठी छाप छोडते है। तस्कर और अपराधी किस्म के लोग उनका नाम सुनते ही थर्रा जाते है। चोरी हो या फिर कुख्यात तस्कर। इनके नाम से सभी छोटे ही है। मामले की कडी से कडी जोडकर ऐसी सूक्ष्मता से छानबीन करते है कि कोई भी सुराग इनसे छूट नहीं सकता। इंसपेक्टर जितेंद्रसिंह सिसौदिया मंदसौर जिले में क्राइम को बेबाकी से कंट्रोल कर रहे है। एक और जहां अपराधियों के लिए वे काल है तो वहीं आमजन के लिए वे जनसेवक के रूप में है। कोई भी गरीब व्यक्ति उनके दफ्तर से निराश नहीं लौटता। यह कहता हुआ जाता है कि साहब बहुत बढिया। एक नहीं बल्कि ऐसे कई उदाहरण सामने आए है। बीते कुछ माह की कार्रवाई को ही देखा जाए तो पूरे देश में टीआई जितेंद्रसिंह छा गए है। मादक पदार्थ तस्करों व अन्य अपराधियों के खिलाफ हुई धडाधड कार्रवाई में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता। यही वजह है कि मध्यप्रदेश में अगर कोई बडा अपराध घटित होता है तो इन्हें टीम में शामिल किया जाता है और चंद दिनों में ही बडे अपराध को ट्रेस कर देते है। हाल ही में उन्होंने ऐसी बडी कार्रवाई में अहम रोल अदा किया है, जो मंदसौर जिले में सबसे बडी मानी जा रही है। सीएम शिवराजसिंह चौहान की मंशा के अनुरूप तस्कर की आर्थिक रूप से कमर तोड कार्रवाई है। इससे दूसरे तस्कर भी सबक लेंगे और युवा पीढी को नशे की गर्त से बचाया जा सकेगा। नीमच जिले के कुख्यात तस्कर श्यामसिंह पिता भंवरसिंह बोराना निवासी मुंडला थाना नीमच सिटी पर सफेमा की कार्रवाई कर दी गई है। नारायणगढ थाना प्रभारी जितेंद्रसिंह सिसौदिया के अथक प्रयास से तस्कर की सारी संपत्ति फ्रीज होगी। उल्लेखनीय है कि तस्कर श्यामसिंह को 14 अप्रैल 2023 के दिन 31 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। तस्करी से अर्जित नीमच बायपास पर होटल संयेाग, ग्राम मुंडला में जमीन, मल्हारगढ में प्लांट, हुंडई कार फ्रीज की गई है। कुल कीमत 10 करोड 28 लाख की संपत्ति फ्रीज करने के आदेश जारी हुए है।
एनडीपीएसए सफेमा की कार्रवाई की गईं नारायणगढ थाना प्रभारी का पदभार ग्रहण करते ही इंसपेक्टर जितेंद्रसिंह सिसौदिया ने तस्करों को चिन्हित करना शुरू कर दिया। टीआई सिसौदिया के अथक प्रयासों से मंदसौर जिले मे अब तक की यह सबसे बडी कार्रवाई हुई है। जिसमें तस्कर की आर्थिक रूप से कमर टूटी है वहीं तस्कर सलाखों के पीछे है। जितना उसने तस्करी में कमाया था वह सब शून्य हो गया है।

इंसपेक्टर सिसौदिया ने कुछ ही महिने में ये बडी कार्रवाई को अंजाम दिया—
— 17 सितंबर 2023 को हुंडई कार से 90 किलो डोडाचूरा जब्त किया और चित्तोगढ राजस्थान निवासी नरपत पिता रोडसिंह को गिरफ्तार किया।
— 16 सितंबर 2023 को दस वर्षों से फरार श्याम पिता प्रेमसिंह सिसौदिया निवासी लिम्बावास थाना नारायणगढ को गिरफ्तर किया, आरोपी मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में लंबे समय से फरार था।
— मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तप्रदेश तीनों राज्यों में संचालित गिरोह का भंडाफोड किया, गिरोह के सदस्य धोखाधडीपूर्वक ट्रेक्टर हडप लेते थे। 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर 35 लाख के ट्रेक्टर जब्त किए। गिरोह फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ट्रेक्टर को फायनेंस करवाते और एक या दो किश्ते जमा करवाकर उसे कहीं रख देते और फिर फर्जी दस्तावेज तैयार कर ट्रेकटर को बेच देते थे।
— गुंडे और बदमाशों के खिलाफ चलाए गए अभियान में कई गुंडों को अवैध हथियारों सहित पकडा। वहीं साइबर सेल प्रभारी रहते हुए दस महिने पूर्व हुई चोरी की वारदात को ट्रेस किया।*
— 10 अगस्त 2023 को एमडी ड्रग्स के मामले में फरार चल रहे पांच हजार रूपए के ईनामी बदमाश विकास पिता हरिशंकर माली निवासी तालखेडा थाना जीरन जिला नीमच को गिरफ्तार किया।
— 24 अप्रैल 23 को कुख्यात तस्कर शाहिद बिल्लौद को गिरफ्तार किया। शाहिद पर रतलाम डीआईजी मनोजकुमार सिंह ने 20 हजार का ईनाम घोषित कर रखा था और दोहरे हत्याकांड में माननीय न्यायालय ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।
— मंदसौर जिले के दो शातिर तस्कर शानू उर्फ शहनवाज पिता जमीन खां निवासी नाटाराम और जावा पिता कदीर खान निवासी लदूना के खिलाफ पीट एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर इंदौर सेंट्रल जेल भेजा।
— 15 अप्रैल 2023 को भानपुरा में अंतर्राष्र्टीय ईरानी गैंग का खुलासा किया। इस गैंग के सदस्य चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे।
— भिंड जिले में भी श्री सिसौदिया ने परचम लहराया। चोर गिरोह से 105 ग्राम सोना और ढाई किलो चांदी बरामद। तीन आरोपियों ने कबूली 23 वारदातें। साइबर प्रभारी जितेंद्रसिंह सिसौदिया का इस वारदात का खुलासा करने में अहम रोल रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments