Friday, April 12, 2024
HomeHealth & Fitness६ लाख लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन

६ लाख लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन

आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर ने तुलजापुर (उस्मानाबाद) में ६ लाख लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया
अनिल बेदाग, मुंबई
तुलजापुर (उस्मानाबाद) के इतिहास में पहली बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक, डॉ. धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर और डॉक्टर 365 ने 6 लाख लोगों के लिए विश्व का सबसे बड़ा मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया।  27,28,29 अक्टूबर 2023 को इस महा आरोग्य शिबिर का आयोजन किया गया था। श्री तानाजी राव सावंत माननीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री, महाराष्ट्र सरकार और उद्योगपति शिवाजी राव सावंत के मार्गदर्शन में इस महा आरोग्य शिबिर का आयोजन किया गया।
     नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच की गई जिसमें बोन डेंसिटी , ईसीजी टेस्ट , ईएनटी, हार्ट टेस्ट ,आंखों की जांच, चश्मा वितरण, रक्त ग्रुप टेस्ट , डेंटल चेक अप, दवा वितरण, व्हीलचेयर वितरण, सोनोग्राफी, 2 डी इको ईसीजी जांच शामिल थी। 5 लाख आभा कार्ड वितरित किये गये। महाराष्ट्र के बड़े बड़े हॉस्पिटल के 4500 से भी ज़्यादा डॉक्टर इस महा आरोग्य शिबिर का हिस्सा थे। जसलोक हॉस्पिटल , ज्यूपिटर हॉस्पिटल और एससीजी हॉस्पिटल ने शिविर का सपोर्ट किया।
     आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर ने अब तक 29,800 से अधिक महा आरोग्य शिविर आयोजित किए हैं, जिनमें 3.6 करोड़ रोगी लाभार्थी हैं। हम डॉक्टरों और सुपर सलाहकारों का एक समूह हैं, जिनमें से प्रत्येक के पास मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बिहार, कोलकाता, सूरत, अहमदाबाद, हैदराबाद, उत्तर प्रदेश , पटना, पुणे, बैंगलोर सहित भारत के 50 से अधिक शहरों में विभिन्न हॉस्पिटल्स में एक जिम्मेदार पद हैं।
     डॉक्टर 365 हेलनेस सर्विसेज प्रा. लिमिटेड भारत में एक उभरती और सबसे तेजी से बढ़ती घरेलू स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में घर पर आईसीयू स्थापित करने के संदर्भ में एक संपूर्ण समाधान प्रदान करके घर पर क्रिटिकल केयर सेवाओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है। हम सर्वोत्तम और उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं और हमने गंभीर देखभाल के साथ घर पर आईसीयू की शुरुआत की है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments