Home Pradesh Uttar Pradesh शीतकालीन सत्र, सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध

शीतकालीन सत्र, सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध

0
शीतकालीन सत्र, सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध
विधान सभा अध्यक्ष ने विधान सभा के शीतकालीन सत्र के सुचारु
संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया
सरकार सभी चर्चाओं में भाग लेते हुए सकारात्मक जवाब देगी तथा
सदन की कार्यवाही के निर्बाध संचालन हेतु सभी दलों के सहयोग का आश्वासन
उ0प्र0 विधान सभा की प्रक्रिया तथा कार्य-संचालन नियमावली, 2023 का विमोचन
 लखनऊ : 
      उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष श्री सतीश महाना ने आज यहां विधान भवन में आहूत सर्वदलीय बैठक में विधान सभा के शीतकालीन सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।
विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन की कार्यवाही के निर्बाध संचालन हेतु सभी दलों के सहयोग से सदन में सकारात्मक वातावरण बनेगा। आज सदन की जिस नियमावली का विमोचन किया गया है, यह नियमावली सभी की सहमति से बनी है। हम सभी इसका पालन करेंगे।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन योगी आदित्यनाथ जी ने सत्र के सुचारु संचालन में सत्ता पक्ष के पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि सदन जनाकांक्षाओं को रखने का महत्वपूर्ण माध्यम है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में हुई समृद्ध चर्चाएं देश भर की विधानसभाओं के लिए प्रेरणा बनी हैं। सदन जितनी देर चलेगा, उतना ही लोकतांत्रिक मूल्यों की समृद्धि में सहायक होगा। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि सरकार सभी चर्चाओं में भाग लेते हुए सकारात्मक जवाब देगी तथा सुझावों के अनुरूप समाधान निकालने का प्रयास करेगी।
संसदीय कार्य मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है। पक्ष और विपक्ष के सहयोग से ही सदन को सुचारु रूप से चलाया जा सकता है। प्रदेश सरकार संवेदनशील है। सदन के सदस्यों द्वारा कही गई बातों पर सरकार द्वारा संज्ञान लिया गया है।
बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश विधान सभा की प्रक्रिया तथा कार्य-संचालन नियमावली, 2023 का विमोचन किया गया।
बैठक में समाजवादी पार्टी के श्री मनोज कुमार पाण्डेय, अपना दल (सोनेलाल) के
श्री राम निवास वर्मा, राष्ट्रीय लोकदल के श्री राजपाल सिंह बालियान, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के श्री ओम प्रकाश राजभर, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के श्री संजय कुमार निषाद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की श्रीमती आराधना मिश्रा ‘मोना’, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के श्री रघुराज प्रताप सिंह ‘राजाभैया’ तथा बहुजन समाज पार्टी के श्री उमाशंकर सिंह ने सदन की कार्यवाही के निर्बाध संचालन हेतु अपने-अपने दलों की ओर से पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here