Friday, February 23, 2024
HomeIndiaविभिन्न विभागों के पेंशनरों ने मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

विभिन्न विभागों के पेंशनरों ने मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

मंगलवार को ज्ञापन सौंपेंगे,
नीमच
नीमच जिले के सभी विभागों के पेंशनरों की अत्यावश्यक बैठक रविवार23जुलाई 2023 को  गाँधी वाटिका नीमच पर शाम  5 बजे विभिन्न मांगों के समर्थन में सरकार के नारेबाजी के साथ विरोध में प्रदर्शन कर गई है।
सभी पेंशनर अपने साथियों के साथ उपस्थित थें।जिसमें पेंशनरों की मुख्य मांग 9प्रतिशत बकाया डीए राज्य सरकार के कर्मचारियों की देय तिथि से ही एरियर सहित भुगतान करने
और धारा 49 (6) को  तत्काल प्रभाव से समाप्त करने मांग की गई
इस बैठक में पेन्शनरों की मांग पर आगे क्या रणनीति बनाई जाय तथा इस पर विचार विमर्श किया । बैठक में वरिष्ठ जनों ने कहा कि केंद्र सरकार समय-समय पर महंगाई भत्ता स्वीकृत कर राज्य सरकारों को प्रेषित कर रही है ।स्वीकृति प्रदान कर रही है। समीपवर्ती राजस्थान सरकार द्वारा सभी कर्मचारियों को 42प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रदान किया जा रहा है लेकिन मध्यप्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ सरकार की स्वीकृति की आड़ लेकर
कर्मचारी पेंशनरों को जानबूझकर राजनीतिक व्यवस्था के कारण परेशान कर रही है। धारा 49 की आड़ लेकर कर्मचारियों को मूर्ख बनाया जा रहा है जबकि मध्यप्रदेश सरकार चाहे तो स्वयं ही निर्णय प्रस्ताव पारित कर छत्तीसगढ़ सरकार को प्रस्तुत करें तो स्वीकृति  जारी हो सकती है।सभी सामूहिक सामूहिक रूप से संगठित होकर संघर्ष करने का लक्ष्य निर्धारित करें तो संगठन को सफलता मिल सकती है ।सरकार छत्तीसगढ़ सरकार के निर्णय को आधार बनाकर कर्मचारियों के साथ धोखा कर रही है।इस अवसर पर सरकार के विरोध में पेंशनर कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी भी की।
इस अवसर पर बैठक में विद्युत निरीक्षक बालचंद वर्मा ,पुलिस विभाग के मांगीलाल पवार, छत्रपाल सिंह परिहार, थानमल चौहान, वन विभाग के महेश जोशी, भरत दुबे, कृषि विभाग के हरिसिंह खराड़ी, लिपिक कर्मचारी विभाग के शिव कुमार सक्सेना, लोक निर्माण विभाग के बंसी दास बैरागी ,शिक्षा विभाग के जगमोहन श्रीवास्तव, सत्यनारायण जोशी, विद्युत विभाग के भोपाल सिंह राठौड़, श्यामसुंदर बैरागी, बड़ी संख्या में पेंशनर कर्मचारी संघ के पदाधिकारी सदस्य सचिव सहित सभी विभाग के पेंशनर संगठन से जुड़े लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments