Home India विदेशों में बढ़ रहा देश का मान, विपक्ष ने सदन की गरिमा को किया तार-तार

विदेशों में बढ़ रहा देश का मान, विपक्ष ने सदन की गरिमा को किया तार-तार

0
विदेशों में बढ़ रहा देश का मान, विपक्ष ने सदन की गरिमा को किया तार-तार

-देश के लिए महत्वपूर्ण विधेयकों को लेकर भी विपक्ष सदन को चलने नहीं दे रहा . सांसद सुधीर गुप्ता
मंदसौर.
देश के लिए लोकसभा के इस सत्र में अहम विधेयक व कानून में संशोधन के लिए बिल पारित किए गए। लेकिन अपने ही देश के कुछ दलों के जनप्रतिनिधियों ने जनता के हक ओर हित के बजाए इन कानून को रोकने और अटकाने की कोशिश करते हुए प्रजातांत्रिक व्यवस्था का मखौल उड़ाया है। लोकसभा की इस सत्र की कार्रवाई और कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के रवैए को लेकर रविवार को दोपहर में जिला भाजपा कार्यालय पर सांसद सुधीर गुप्ता ने प्रेसवार्ता करते हुए सदन की कार्रवाई पर चर्चा की। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटौलिया भी मौजूद थे।
सांसद ने बताया कि आज विश्व पटल पर भारत भी छवि मजबूत हो रही हैं अन्य देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को बॉस कहकर संबोधित करते है तो कोई उनके पैर छू रहा है। इससे पहले कभी भारत का सम्मान विश्व पटल पर इतना नहीं रहा। देश विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है पूर्व में 1२ वे नंबर पर थी जल्द भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था वाला देश बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। स्वयं प्रधानमंत्री को को विश्व स्तर के 11 पुरस्कार नेतृत्वकर्ता के रूप में मिल चुके है जिसमें से 6 पुरस्कार उन्हें मुस्लिम देशों से प्राप्त हुए है।
गुप्ता ने बताया कि आज देश के कई कानूनों में महत्वपूर्ण संशोधन की आवश्यकता है इसे लेकर कई विधेयकों को संसद में बहस के लिए रखा गया। लेकिन विपक्ष इन महत्वपूर्ण विषयों पर बहस हीं नहीं करना चाहता विपक्ष पूरा सत्र हंगामे की भेंट चढ़ा दिया। जबकि भाजपा का पक्ष था कि इन महत्वपूर्ण विधेयकों पर सदन में बहस हो और नए सुझाव आयें ताकि नए कानून को अच्छे से अच्छा रूप देकर बनाया जा सकें। लेकिन विपक्ष ने सदन की गरिमा और मर्यादा दोनों का ध्यान नहीं रखा। भाजपा भी विपक्ष में रही। लेकिन उस समय के नेताओं ने सिद्धांतों व मर्यादा के साथ देशहित में विरोध किया। आज विपक्ष सदन की मर्यादाओं को तार-तार कर रहा है। मणिपुर के मामले में विपक्ष ने कहा प्रधानमंत्री सदन में आए। इस पर प्रधानमंत्री सदन में आएं और दो घंटे तक अपना वक्तव्य सदन में दिया लेकिन विपक्ष ही वॉक आउट करके चला गया। गृहमंत्री अमित शाह  ने विपक्ष के हर प्रश्न का उत्तर दिया लेकिन विपक्ष को तो सिर्फ  हंगामा करना था।
गुप्ता ने बताया कि विपक्ष का चेहरा आमजन के सामने आ सकें कि किस प्रकार विपक्ष को प्रजातंत्र में विश्वास नहीं है और जो महत्वपूर्ण विधेयक केंद्र सरकार ला रही है इससे आमजन को विपक्ष की हकीकत पता चल गई। विपक्ष का चेहरा इस बार देश ने देखा है।  भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले है तो कांग्रेस को सब याद आ गए। जबकि अपनी सरकार के समय उन्होने एक भी वादा पूरा नहीं किया और आज भाजपा सरकार पर प्रश्न उठा रहें है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here