Thursday, February 29, 2024
HomeEntertainmentलव स्टोरी ऑफ 90एस'" में मिस यूनिवर्स दिविता राय

लव स्टोरी ऑफ 90एस'” में मिस यूनिवर्स दिविता राय

लव स्टोरी ऑफ 90एस'” में मिस यूनिवर्स दिविता राय से रोमांस करते नज़र आएंगे अध्ययन सुमन
अनिल बेदाग, मुंबई
फिल्मों में, एक विशिष्ट समय अवधि को विषय के रूप में चुनने से कहानी अधिक समृद्ध हो जाती है। एक दिलचस्प उदाहरण जो दर्शकों का ध्यान खींचता है वह है निर्देशक अमित कसारिया की अपनी आगामी फिल्म, लव स्टोरी ऑफ 90एस । यह 90 के दशक की पुरानी यादों को वापस लाने का विकल्प है ।
यह फिल्म संगानी ब्रदर्स मोशन पिक्चर्स के बैनर तले निर्मित की गई है और हरेश सांगानी और धर्मेश सांगानी द्वारा निर्मित और अमित कसारिया द्वारा निर्देशित है।
    अमित कहते हैं, “किसी फिल्म को अच्छा बनाने के लिए, आपको हरेश सांगानी, धर्मेश सांगानी और टीम जैसे अच्छे निर्माताओं के साथ एक मजबूत समर्थन प्रणाली की आवश्यकता होती है।
     यह रोमांस के सही स्पर्श के साथ एक प्रेम कहानी है। यह एक अद्भुत परियोजना है।”
अमित कसारिया बताते हैं, फ़िल्म का विचार मेरे मन में आया, क्योंकि मैं 90 के दशक का बच्चा हूं। मैंने उम्र में मैंने प्यार किया, कयामत से कयामत तक और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्में देखीं।  मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो वास्तव में प्रेम कहानियों को पसंद करता हूँ । मैं एक रोमांटिक फिल्म बनाना चाहता था”।
    शैली की खोज में, उनकी नज़र एक विशेष साक्षात्कार पर पड़ी जो कि थी  शाहरुख खान की। बॉलीवुड के किंग खान ने कहा कि दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की अपार सफलता के बाद कई युवा महिलाएं अन्य फिल्मों में भी राज और सिमरन की तलाश कर रही थीं। इसलिए, निर्देशक एक मनोरम प्रेम कहानी बनाना चाहते थे और उन्होंने दो ऐसे किरदार बनाने का फैसला किया, जिनकी सिनेमाई शैली हो और जो 90 के दशक की फिल्में देखकर बड़े हुए हों।
    अमित कहते हैं, “मेरा लक्ष्य एक ही स्थान पर पात्रों की बैठक की योजना बनाना था। उनकी यात्रा का अंत दिलचस्प और सुखद होने की उम्मीद है। वे दोनों रोमांस की शक्ति में विश्वास रखेंगे।”
   यह केवल 90 के दशक में पैदा हुए व्यक्तियों के बारे में एक फिल्म नहीं है, बल्कि इसे और अधिक आधुनिक बनाने के लिए 2012 में अपने हाई स्कूल के वर्षों से गुजर रहे किशोरों के बारे में भी है।
कसारिया ने कहा, “मैं इस जोड़ी के साथ 90 के दशक के रोमांस का भी जश्न मना रहा हूं। ये किरदार शुद्ध और मासूम प्यार में विश्वास करते हैं। इसलिए, मैं इसे अपनी फिल्म में शामिल करना चाहता था।” उन्होंने आगे बताया, “फ़िल्म का ट्रेलर दिल छू लेने वाले रोमांटिक धुनों और पारिवारिक मनोरंजन से भरपूर होगा”।
आज, कई प्रेम कहानियाँ हर किसी से नहीं जुड़ पाती हैं क्योंकि वे लोगों के एक विशेष समूह पर केंद्रित होती हैं। दर्शकों को भारत में संबंध स्थापित करना चुनौतीपूर्ण लग रहा है। वास्तविक प्रेम कथा के लिए एक शून्य है।
यह फिल्म न सिर्फ अपील करेगी लोगों का एक निश्चित समूह, लेकिन एक बड़ा दर्शक वर्ग भी।
      अमित कहते हैं कि, “अध्ययन सुमन इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे, लेकिन वह वैकल्पिक उपक्रमों में लगे हुए थे। अंततः एक बार फिर पूछताछ की, क्योंकि मैं किसी अन्य व्यक्ति के साथ फिल्म बनाने में असमर्थ था, अध्ययन तुरंत सहमत हो गए और इस फिल्म को करने के लिए तैयार हो गए।” निर्माता हरेश सांगानी और धर्मेश सांगानी दोनों भाइयों ने बिना सवाल उठाए मेरे फैसले का समर्थन किया। एक असाधारण फिल्म बनाने के लिए एक अटूट समर्थन प्रणाली की आवश्यकता होती है। अध्ययन सुमन ने फिल्म में बहुत ही बेहतरीन काम किया है। दिविता राय को मुख्य अभिनेत्री के लिए चुना गया था क्योंकि वह एक बहुत प्रसिद्ध प्रतिभा एजेंसी के साथ जुड़ी थीं। निर्देशक और निर्माता ने कही  खूबसूरत लडकियों के ऑडिशन किये , लेकिन फिर भी ऐसा टैलेंट मिल नहीं पा रहे थे जिसकी उन्हें तलाश थी।  इसलिए, जब वे दिविता से मिले तो उन्हें लगा कि अब उनकी खोज पूरी हो चुकी है। और वह बड़े खूबी से अपना किरदार निभा लेंगी ।
     फिल्म का बड़ा हिस्सा उत्तराखंड में फिल्माया गया है। मनाली की सुरम्य पृष्ठभूमि में कई दृश्य और गाने फिल्माए गए। मुंबई में एक छोटा सा खंड फिल्माया जाना बाकी है। फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी, लेकिन निश्चित रूप से बाद में इसे एक प्रसिद्ध ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज किया जाएगा।
    जब निर्देशक से पूछा गया कि उन्होंने बॉलीवुड के शीर्ष गायकों को अपने साथ कैसे जोड़ा, तो उन्होंने बताया, “इसका श्रेय संगीत निर्देशक राहुल नायर को जाता है, जिनके पास अविश्वसनीय प्रतिभा है। राहुल इससे पहले अमित के साथ फिल्म बेखुदी में काम कर चुके हैं।” उन्होंने आतिफ असलम को भी चुना क्योंकि उनका मानना ​​है कि संगीत सीमा-रहित होना चाहिए और उनकी संगीत रचनाएँ व्यापक रूप से प्रसिद्ध हैं।2012
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments