Home Life Style लक्ज़री रीयल एस्टेट खरीदारों की नज़र ऑस्टिन, टेक्सास पर है

लक्ज़री रीयल एस्टेट खरीदारों की नज़र ऑस्टिन, टेक्सास पर है

0
लक्ज़री रीयल एस्टेट खरीदारों की नज़र ऑस्टिन, टेक्सास पर है

[ad_1]

ऑस्टिन, टेक्सास के साथ अब शीर्ष 10 सबसे तेजी से बढ़ते अमेरिकी शहरों में, क्षेत्र आगे निकल गया है, या इसका शोषण किया हो सकता है, इसकी “ऑस्टिन अजीब रखें” प्रतिष्ठा एक मजबूत कला, संस्कृति, भोजन की विशेषता वाली तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के साथ एक प्रमुख शहर के रूप में उभरती है। और मनोरंजन का दृश्य। परंपरागत रूप से अपनी सांस्कृतिक विविधता, कलात्मक संवेदनशीलता, अद्वितीय मनोरंजन और टेक्सास-प्रसिद्ध आकर्षणों के लिए जाना जाता है, इस क्षेत्र की जीवन शैली वास्तव में सभी के लिए कुछ न कुछ प्रदान करती है – जिनमें मशहूर हस्तियां, करोड़पति और जेट-सेटर शामिल हैं।

जबकि ऑस्टिन के पास हमेशा प्रसिद्ध हस्तियों और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों का हिस्सा रहा है, जो शहर को बुलाते हैं, COVID महामारी ने सिलिकॉन वैली, सिएटल और अन्य प्रमुख शहरों से उच्च निवल मूल्य के प्रत्यारोपण की एक नई लहर पैदा की है। इस लक्जरी आवासीय पुनर्जागरण ने न केवल ऑस्टिन को आकर्षक लक्जरी रियल एस्टेट अवसरों के लिए तेजी से बढ़ता बाजार बना दिया है, बल्कि प्रमुख राष्ट्रीय कॉर्पोरेट नियोक्ताओं के लिए भी, जिन्होंने अपने सी-सूट और अन्य शीर्ष अधिकारियों को इस क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया है।



कैट एशले

ऑस्टिन जितनी रोमांचक जगह है, कोल्डवेल बैंकर टेक्सास रियल्टी कलेक्शन के कैट एशले ने चेतावनी दी है कि ऑस्टिन और आसपास के क्षेत्रों में लक्जरी रियल एस्टेट में निवेश करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार करना चाहिए। “ऑस्टिन में लक्जरी अचल संपत्ति प्राप्त करने के लिए रणनीतियों का सावधानीपूर्वक संतुलन और शहर की अनूठी संस्कृति की सराहना की आवश्यकता है,” वह कहती हैं। “कुछ प्रतिकूल आर्थिक परिस्थितियों और कठिनाइयों के बावजूद हमने हाल ही में देखा है, आने वाला वर्ष ऑस्टिन क्षेत्र में और उसके आसपास लक्जरी अचल संपत्ति में निवेश करने का एक अच्छा समय होना चाहिए।”

“मिलियन डॉलर लिस्टिंग” बेवर्ली हिल्स ब्रोकर ट्रेसी टोटर के साथ सहमत प्रतीत होती है, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि उनका मानना ​​​​है कि “अब लक्जरी घर खरीदारों के लिए सौदा करने का समय है।” BusinessInsider.com के साथ अपने नोट्स के बीच, ट्यूटर ने कहा कि “ऑस्टिन में घर की कीमतें 2022 में अपने चरम से 9.7% नीचे होने के बावजूद, बाजार में हिट होने वाले लक्जरी घरों ने अभी भी कई प्रस्तावों को आकर्षित किया। 2022 की अंतिम तिमाही में किस तरह की गिरावट आई अब चला गया है। शिक्षक ने जारी रखा, “दोनों तटों पर शहरों की तुलना में रहने की कम लागत, तकनीकी नौकरियों के लिए एक तेजी से बढ़ता बाजार और साल भर गर्म मौसम के साथ, ऑस्टिन कैलिफोर्निया और पूर्वी तट से परे खरीदारों के लिए एक प्रमुख लक्जरी बाजार विकल्प बना हुआ है।” कोई आश्चर्य नहीं कि ऑस्टिन अचल संपत्ति मूल्य इतने अधिक हैं। पश्चिम और पूर्व से सटे टेक्सास महानगर में लक्जरी अचल संपत्ति बाजार की तुलना में पिछले 25 वर्षों में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है। ऑस्टिन के लक्ज़री रियल एस्टेट सेक्टर में नई उत्तेजना पैदा करने वाले इस आशावाद के बीच, कैट एशले ने क्षेत्र में और उसके आसपास संपत्ति खरीदने में रुचि रखने वाले खरीदारों के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जोर दिया।

1. अवसर की निरंतरता। ऑस्टिन, देश भर के अन्य सभी शहरों की तरह, आज की अर्थव्यवस्था में पाई जाने वाली वित्तीय कठिनाइयों से मुक्त नहीं है, जिसमें बढ़ती ब्याज दरें, बैंक वित्तीय संकट, नौकरी छूटना और मुद्रास्फीति शामिल हैं। याद रखने वाली महत्वपूर्ण बात यह है कि जहाँ कठिनाइयाँ होती हैं, वहाँ हमेशा अवसर होते हैं। इसमें लक्ज़री मार्केट और कमर्शियल स्पेस शामिल हैं। इसके विपरीत कुछ राष्ट्रीय सुर्खियों के बावजूद, ऑस्टिन अचल संपत्ति बाजार अभी भी जीवित है और अच्छी तरह से है। वास्तव में, एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्टिन हाउसिंग मार्केट “राष्ट्रीय रुझानों को हरा रहा है।” सौदे अभी भी बंद हो रहे हैं, और हाँ, कई शो अभी भी कुछ मोहल्लों में लोकप्रिय हैं। पिछले वर्ष की तुलना में, कम कीमतों और उच्च कीमतों का मतलब खरीदारों के लिए अधिक अवसर हैं। निकट भविष्य के लिए, ऑस्टिन हाउसिंग मार्केट अभी भी आगे बढ़ रहा है।

2. दीर्घकालिक संभावनाएं। ऑस्टिन वास्तव में लोगों के लिए एक स्वाभाविक आकर्षण है। शायद ऑस्टिन में अचल संपत्ति में निवेश करने का सबसे बड़ा लाभ शहर की मजबूत अर्थव्यवस्था और नौकरी बाजार है, जो क्षेत्र में अपस्केल घरों की मांग को जारी रखना चाहिए। इसके अलावा, ऑस्टिन अपने उत्कृष्ट स्कूलों, विश्व स्तरीय मनोरंजन और जीवंत संस्कृति के लिए जाना जाता है – ये सभी दीर्घावधि में लक्जरी घरों में निवेश के मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं। हाई-एंड रियल एस्टेट में निवेश करते समय, ध्यान केंद्रित करें और भविष्य की कल्पना करें। बुनियादी ढांचे, विकास, शहर की परियोजनाओं और मेट्रो के लिए नियोजित सुविधाओं को समझने से लक्जरी रियल एस्टेट परिदृश्य में शुरुआती निवेश के अवसर पैदा हो सकते हैं।

3. सुविधाएं महत्वपूर्ण हैं। ऑस्टिन में हाई-एंड रियल एस्टेट सिएटल या कैलिफ़ोर्निया से अलग है। ऑस्टिन और आस-पास के क्षेत्रों में एक मूल्य बिंदु पर एक लक्जरी घर खरीदने से पहले, समझें कि आपका पैसा कितनी दूर जाएगा। स्थान को ध्यान में रखते हुए, उदाहरण के लिए, घर की सुविधाओं पर विचार करें जैसे कि रसोई में उपकरण भंडारण, पूरी तरह से सुसज्जित स्तरीय मीडिया रूम, पूरे घर में छत की ऊंचाई, फर्श से छत तक की खिड़कियां, कार्यालय और जिम स्थान, ससुराल सुइट या कैसमेट्स, और रसोई और बाहरी रहने की जगह। ये कारक न केवल वर्तमान खरीद मूल्य को प्रभावित करते हैं, बल्कि भविष्य के पुनर्विक्रय को भी प्रभावित करते हैं। ऑस्टिन के परिदृश्य में अपने सपनों का घर बनाने के बहुत सारे अवसर हैं, लेकिन एक प्रतिष्ठित बिल्डर को ढूंढना जिसने महामारी के उछाल के दौर को झेला है – और ऑस्टिन में पनपना जारी है – एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए और निर्मित लक्ज़री घर के लिए आवश्यक है। 4. बिज़ बूम तकनीक। अंत में, यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रौद्योगिकी उद्योग ऑस्टिन हाउसिंग मार्केट को कैसे प्रभावित करता है। ऑस्टिन प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए एक केंद्र बन गया है, जिसमें बड़े खिलाड़ी जैसे टेस्ला, ऐप्पल, गूगल, डेल, सैमसंग और अमेज़ॅन सभी क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपस्थिति रखते हैं।

जैसे-जैसे ये कंपनियां बढ़ रही हैं और विस्तार कर रही हैं, वे लक्जरी मूल्य बिंदुओं का प्रतिनिधित्व करने वाली मांग को बढ़ा रही हैं। इसके अलावा, तकनीकी उद्योग उच्च-वेतन वाली नौकरियां पैदा कर रहा है और एक युवा, उच्च शिक्षित कार्यबल को आकर्षित कर रहा है, जिससे क्षेत्र में उच्च कीमत वाले घरों की मांग बढ़ रही है। जब तक ऑस्टिन में प्रौद्योगिकी उद्योग मजबूत रहता है, और कंपनियां संचालन और कर्मचारियों को टेक्सास बाजार में स्थानांतरित करना जारी रखती हैं, तब तक ऑस्टिन में लक्ज़री हाउसिंग मार्केट के फलने-फूलने की संभावना है। जैसा कि ऑस्टिन का विकास और परिदृश्य खुद को एक प्रमुख अमेरिकी शहर के रूप में स्थापित करने के लिए काउंटर पर टिक करना जारी रखता है, आइए आशा करते हैं कि यह अपनी कलात्मक और विलक्षण संस्कृति को प्रामाणिक बनाए रखे। आखिरकार, यह विदेशी है जो इस शहर को वास्तव में अनूठा बनाता है। ~~~



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here