Monday, April 15, 2024
HomeBusinessलक्जरी फैन रिटेलर फैनजार्ट ने मुंबई में अपना प्रमुख शोरूम खोला

लक्जरी फैन रिटेलर फैनजार्ट ने मुंबई में अपना प्रमुख शोरूम खोला

अनिल बेदाग
मुंबई : भारत में लक्जरी फैन के अग्रदूत, फैनजार्ट ने मुंबई में अपना प्रमुख शोरूम खोला, जो देश की वित्तीय राजधानी में कंपनी के स्वामित्व वाला पहला शोरूम है। फ्लैगशिप शोरूम वर्ली दक्षिण मुंबई में अटरिया मॉल में स्थित है और देश में फैनजार्ट का 114वां शोरूम है।
    यह याद किया जाना चाहिए कि 2012 में फैनजार्ट ने बेंगलुरु में अपना बेहतरीन लक्जरी फैन शोरूम खोलकर लक्जरी फैन सेगमेंट में एक तरह की क्रांति ला दी थी, जिसमें पंखों में डिजाइन और समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की गई थी जो उस समय लगभग अकल्पनीय थी।
     पिछले दशक में फैनजार्ट ने लक्जरी फैन सेगमेंट में सबसे नवीनतम नवाचारों की पेशकश करने के लिए अपनी वृद्धि में तेजी देखी है, उल्लेख करने के लिए- मानव सेंसर वाले पंखे , ब्लूटूथ सक्षम पंखे, फैनडेलियर जो रोशनी भी देते हैं, अनुकूलन योग्य ब्लेड, ग्रीष्मकालीन शीतकालीन सुविधा, बिजली की बचत वाले पंखे और बीएलडीसी मोटर्स  वाले पंखे।
     फ्लैगशिप शोरूम के उद्घाटन की सराहना करते हुए, फैनजार्ट के संस्थापक और प्रबंध निदेशक, श्री अनिल लाला ने कहा, “हमें अपने फ्लैगशिप शोरूम की भौतिक उपस्थिति के माध्यम से मुंबई में अपना परिचालन शुरू करने में बहुत खुशी हो रही है। शोरूम में एक ही छत के नीचे कुछ सबसे उत्कृष्ट लक्जरी पंखे होंगे जो लक्जरी पंखे सेगमेंट में उच्चतम गुणवत्ता और नवीनता का प्रतीक हैं। हम भारत में लक्जरी पंखों की भारी मांग देख रहे हैं, जिसने हमें 12 साल पहले फैनजार्ट शुरू करने के लिए प्रेरित किया और हम देख रहे हैं कि मांग लगातार बढ़ रही है।”
    मुंबई के प्रमुख शोरूम में डिज़ाइनर पंखों की मनमोहक श्रृंखला प्रदर्शित की जाएगी, जिनमें से प्रत्येक शहर में लक्जरी पंखा खंड में मौजूदा कमी को पूरा करते हुए एक पारखी को प्रसन्न करने वाला साबित होगा। इस संग्रह में नवीनतम रुझानों, शैलियों, डिज़ाइनों के साथ-साथ नवाचारों को भी शामिल किया जाएगा, जो समझदार ग्राहकों के लिए दुनिया भर में उद्योग द्वारा पेश किए जाने वाले सबसे अच्छे लक्जरी पंखे लाएंगे।
     उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए, फैनजार्ट के सह-संस्थापक और निदेशक, श्री तरुण लाला ने कहा, “दक्षिण मुंबई में हमारा प्रमुख शोरूम हमारे परिचालन में एक नया अध्याय है क्योंकि मुंबई न केवल वित्तीय राजधानी है, बल्कि उपभोक्ता राजधानी भी है। शहर में गुणवत्ता और डिज़ाइन के प्रति जागरूक ग्राहक रहते हैं। वर्तमान में हमारे पास मुंबई में 3 फ्रेंचाइजी शोरूम हैं, लेकिन यहां फैन में बुटीक रिटेल स्पेस की लंबे समय से महसूस की जा रही कमी को दूर करने के लिए हम दक्षिण मुंबई में अपनी कंपनी का शोरूम खोलकर बेहद खुश हैं।” “हमारे पास जो फैन  रेंज उपलब्ध है वह सचमुच मंत्रमुग्ध कर देने वाली है, जिससे ग्राहक के पास बहुत सारे विकल्प हैं। प्रत्येक फैन अपने नए आयामों के साथ एक कहानी कहता है, जो ग्राहक की अलग-अलग आवश्यकताओं, अपेक्षाओं के अनुसार अवधारणा को प्रस्तुत करता है। अनुकूलन में तकनीकी नवाचार और व्यापक संभावनाओं से प्रस्ताव पर मॉडलों की विविधता बढ़ जाती है, जिससे विकल्प का विस्तार होता है।“
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments