Monday, April 15, 2024
HomeIndiaरणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रिलीज के...

रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रिलीज के लिए तैयार

अनिल बेदाग
मुंबई : बहुचर्चित रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इस हफ्ते शुक्रवार को रिलीज होने के लिए तैयार है। करण जौहर की निर्देशन में वापसी को चिह्नित करते हुए, यह फिल्म जो एक मजेदार फॅमिली एंटरटेनर का वादा करती है, तथा सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के कलाकार सिटी टूर और ऑन-ग्राउंड कार्यक्रमों के साथ देश भर में एक्ससिटेमेंट को बढ़ावा देने में व्यस्त हैं। एक लेटेस्ट अपडेट में, हम रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के रिपोर्ट्स पर नज़र डालेंगे, ताकि यह बेहतर ढंग से समझ सकें कि फिल्म अपने निर्माताओं के लिए कितनी लाभदायक है।
     160 करोड़ रुपये के बजट पर बनी, प्रिंट और प्रचार पर 18 करोड़ रुपये खर्च करके, मीडिया में अनुमान के विपरीत, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की टोटल कोस्ट ऑफ़ प्रोडक्शन (सीओपी) रुपये आंकी गई है 178 करोड़|  हालांकि फिल्म इस सप्ताह शुक्रवार को स्क्रीन पर रिलीज होने वाली है, लेकिन निर्माताओं ने पहले ही अपने शुरुआती निवेश का लगभग 90% वसूल कर लिया है! अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के डिजिटल राइट्स की बिक्री से 80 करोड़ रुपये, कलर्स के सैटेलाइट राइट्स की बिक्री से 50 करोड़ रुपये और सारेगामा को अपने म्यूजिक राइट्स की बिक्री से 30 करोड़ रुपये के साथ, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के निर्माता पहले ही 160 करोड़ रुपये कमा चुके हैं।
     यह देखते हुए कि फिल्म पहले ही रुपये कमा चुकी है। अपने 178 करोड़ रुपये के सीओपी में से 160 करोड़ रुपये की कमाई के साथ फिल्म को लगभग 45-48 करोड़ रुपये का कारोबार करना होगा। फिल्म के इर्द-गिर्द प्रचार को देखते हुए, शुरुआती सप्ताहांत में ही ब्रेक-ईवन पॉइंट तक पहुंच जायेगी।
    अब तक, व्यापार भविष्यवाणियों और अनुमानों में कहा गया है कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी अपनी अंतिम कमाई में अत्यधिक लाभदायक होगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments