Tuesday, February 27, 2024
HomeWorldमॉर्निंग डाइजेस्ट | पिछले एक पखवाड़े में मणिपुर में 13,000 से...

मॉर्निंग डाइजेस्ट | पिछले एक पखवाड़े में मणिपुर में 13,000 से अधिक लोग हिरासत में लिये गये; दिल्ली, यमुना नदी का जलस्तर फिर से खतरे के निशान को पार करने के लिए तैयारी कर रही है

रविवार, 23 जुलाई, 2023 को इंफाल, मणिपुर में चल रही हिंसा के खिलाफ मैतेई महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

रविवार, 23 जुलाई, 2023 को इंफाल, मणिपुर में चल रही हिंसा के खिलाफ मैतेई महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। फोटो क्रेडिट: रितु राज कोन्यार

पिछले एक पखवाड़े में मणिपुर में 13,000 से अधिक लोग हिरासत में लिये गये; 4 मई की यौन उत्पीड़न घटना में और अधिक संदिग्धों की पहचान की गई है

मणिपुर पुलिस ने हिंसाग्रस्त राज्य में कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए पिछले एक पखवाड़े में 13,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, उन्हें निवारक हिरासत में रखा है और लगभग 290 बंकरों को नष्ट कर दिया है।

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर एक बार फिर खतरे के निशान से ऊपर जाने से कमर कस ली गई है

दिल्ली प्रशासन 10 दिन पहले देखी गई बाढ़ की संभावित पुनरावृत्ति की तैयारी कर रहा है, क्योंकि रविवार को यमुना का जल स्तर फिर से खतरे के निशान को पार कर गया है।

गुजरात में भारी बारिश के बाद बाढ़ के कारण अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई है

पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अभूतपूर्व बाढ़ आ गई है।

विपक्ष से मणिपुर पर बहस में साथ आने की अपील: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

मणिपुर के हालात पर विपक्षी दलों ने सोमवार को संसद में संयुक्त विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. वे इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करने से पहले संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की मांग कर रहे हैं।

वाराणसी में एएसआई की एक टीम सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का वैज्ञानिक सर्वेक्षण शुरू करेगी

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की एक टीम यह निर्धारित करने के लिए वैज्ञानिक सर्वेक्षण करने के लिए रविवार को यहां पहुंची कि क्या काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित ज्ञानबापी मस्जिद एक मंदिर के ऊपर बनाई गई थी।

एनआईए ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े 9 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को तीन “व्यक्तिगत अनुसूचित आतंकवादियों” और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों, बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े छह अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

नेपाल की सत्तारूढ़ माओवादी पार्टी के सदस्यों ने ‘भाजपा को जानें’ कार्यक्रम के तहत भारत का दौरा शुरू कर दिया है

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी सेंटर) के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा के निमंत्रण पर 23 से 28 जुलाई तक भारत की छह दिवसीय यात्रा शुरू की है। पम्पा भुसाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल उत्तराखंड में दो दिन बिताएगा और पार्टी नेता और प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल के ‘व्यापक’ भारत दौरे के डेढ़ महीने बाद पहुंचेगा।

जैसा कि त्रिशंकु संसद से पता चलता है, स्पेन का दक्षिणपंथ कड़वी जीत की ओर अग्रसर है

हालांकि रूढ़िवादी पीपुल्स पार्टी (पीपी) सत्तारूढ़ समाजवादियों को हराने की राह पर है, लेकिन स्पेन के आकस्मिक आम चुनाव में कोई भी एक पार्टी या गुट स्पष्ट बहुमत नहीं जीत पाएगा, रविवार को हुए लगभग 95% वोटों की गिनती के अनुसार देर से मतदान हुआ।

भारत ने दूसरी पारी 181/2 पर घोषित की, दूसरा टेस्ट जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 365 रन का लक्ष्य दिया

भारत ने रविवार को यहां चौथे दिन अंतिम सत्र में अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 181 रन पर घोषित कर वेस्टइंडीज को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 365 रन का कठिन लक्ष्य दिया।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोच ने कहा, पाकिस्तान का दीर्घकालिक लक्ष्य शीर्ष रैंकिंग है

सोमवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले पत्रकारों से बात करते हुए पाकिस्तान के मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने कहा कि पाकिस्तान का दीर्घकालिक लक्ष्य शीर्ष रैंकिंग वाली टीम बनना है। पाकिस्तान वर्तमान में छठे स्थान पर है और 2-0 से श्रृंखला जीतने से पांचवें स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड को बाहर करने में मदद मिलेगी।

फॉर्मूला वन | मैक्स वेरस्टैपेन ने रेड बुल को हंगेरियन ग्रां प्री में रिकॉर्ड जीत दिलाई

मैक्स वेरस्टैपेन ने रविवार को हंगेरियन ग्रां प्री में दबदबा बनाकर अपनी रेड बुल टीम को रिकॉर्ड तोड़ 12वीं फॉर्मूला वन जीत दिलाई।

मोरक्को, बेंजिना जर्मनी के खिलाफ महिला विश्व कप में इतिहास रचने को तैयार

25 वर्षीय डिफेंडर सीनियर स्तर के महिला विश्व कप में इस्लामिक हेडस्कार्फ़ पहनने वाली पहली खिलाड़ी होंगी। वह और एटलस लायनेसेस सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में दो बार के विश्व कप चैंपियन जर्मनी से भिड़ेंगे।

चार साल बाद देवधर ट्रॉफी की वापसी पर तेज गेंदबाजों पर नजर

जब देवधर ट्रॉफी सोमवार को पुडुचेरी में शुरू होगी, तो ध्यान खिलाड़ियों, विशेषकर तेज गेंदबाजों पर होगा, जो संभावित रूप से भारत की सफेद गेंद और ए टीम का मुख्य हिस्सा बन सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments