Home Pradesh Uttar Pradesh मुख्यमंत्री से बेल्जियम के राजदूत के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने शिष्टाचार भेंट की

मुख्यमंत्री से बेल्जियम के राजदूत के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने शिष्टाचार भेंट की

0
मुख्यमंत्री से बेल्जियम के राजदूत के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने शिष्टाचार भेंट की
 
प्रधानमंत्री जी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत व बेल्जियम के सम्बन्ध और अधिक सुदृढ़ हुए : मुख्यमंत्री
 
राज्य सरकार की उद्योग अनुकूल नीतियों से प्रदेश का  औद्योगिक माहौल बदला, प्रदेश
सरकार उद्यमियों को सभी 
जरूरी प्रोत्साहन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध
 
प्रतिनिधिमण्डल द्वारा कचरा प्रबन्धन, सेमीकण्डक्टर, क्रिस्टल व ग्लास
प्रोडक्ट, रक्षा तथा अन्तरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग की इच्छा व्यक्त की गई
 
राजदूत ने प्रदेश में हुए अभूतपूर्व विकास के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी

लखनऊ : 


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज यहां उनके सरकारी आवास पर भारत में बेल्जियम के राजदूत श्री डिडिएर वेंडरहासेल्ट के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर बेल्जियम और भारत, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के मध्य सम्बन्धों को और प्रगाढ़ करने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया। राजदूत ने प्रदेश में हुए अभूतपूर्व विकास के लिए मुख्यमंत्री जी को बधाई दी।
मुख्यमंत्री जी ने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत व बेल्जियम के सम्बन्ध और अधिक सुदृढ़ हुए हैं। दोनों देशों के सम्बन्ध परम्परागत रूप से व्यापार और निवेश पर केंद्रित रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की उद्योग अनुकूल नीतियों से प्रदेश का औद्योगिक माहौल बदला है। प्रदेश सरकार उद्यमियों को सभी जरूरी प्रोत्साहन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।
बेल्जियम के प्रतिनिधिमण्डल द्वारा कचरा प्रबन्धन, सेमीकण्डक्टर, क्रिस्टल व ग्लास प्रोडक्ट, रक्षा तथा अन्तरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग की इच्छा व्यक्त की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी के समक्ष बेल्जियम की वीटो कम्पनी द्वारा कचरा प्रबन्धन के क्षेत्र में किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया गया।
भेंट के दौरान बेल्जियम दूतावास की प्रथम सचिव श्रीमती पाउला पुपे, फ्लैंडर्स इन्वेस्टमेन्ट एण्ड ट्रेड, बेल्जियम की व्यापार आयुक्त श्रीमती बैबेट डेसफोसेस, वीटो अरबिया सांइस एण्ड टेक्नोलॉजी के सी0ई0ओ0 दक्षिण एशिया और भारत श्री इब्राहिम हफीउर रहमान उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here