Home Pradesh Uttar Pradesh मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में रिगालिया रिजार्ट बैंक्वेट हॉल का लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में रिगालिया रिजार्ट बैंक्वेट हॉल का लोकार्पण किया

0
मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में रिगालिया रिजार्ट बैंक्वेट हॉल का लोकार्पण किया
रिगालिया रिजार्ट यह नया गोरखपुर है, नये गोरखपुर के अनुरूप यहां कुछ नया देखने को मिलना चाहिए:मुख्यमंत्री
प्रदेश में निवेश पहले एक सपना होता था, आज गोरखपुर में विकासकार्य हो रहे
यू0पी0 ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023 में 40 लाख करोड़ रु0 के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए, यह निवेश प्रदेश के 01 करोड़ 10 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार की गारंटी देगा

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ   ने कहा कि लोग अच्छी सुविधा चाहते हैं, जब हम अच्छी सुविधा देने में विफल होते हैं, तो लोग बाहर जाते हंै। बाहर जाने का मतलब, जो पैसा इस शहर में खर्च होना चाहिए, जिस पैसे से प्रदेश व गोरखपुर में रोजगार का सृजन हो, विकास की संभावनाएं बढें़, उस पैसे का स्रोत रोक देना। इसलिए हमारा प्रयास होना चाहिए कि विकास कहीं से भी हो, उसमंे हमारी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष जैसी भी भूमिका हो, हम ईमानदारी के साथ विकासकार्यों में रुचि लें। एक नागरिक के रूप में अपने को प्रस्तुत करें। इसका लाभ पूरे प्रदेश, जनपद, शहर व क्षेत्र को मिलता है।
मुख्यमंत्री  ने   गोरखपुर में रिगालिया रिजार्ट बैंक्वेट हॉल का लोकार्पण करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि यह नया गोरखपुर है। इसलिए नये गोरखपुर के अनुरूप यहां कुछ नया देखने को मिलना चाहिए। विकास केवल वह नहीं होता, जो सरकार करती है। सरकार जनता को अच्छे इन्फ्रास्ट्रक्चर, फोरलेन की कनेक्टविटी, एयर कनेक्टविटी तथा रेलवे कनेक्टविटी के साथ चहुंमुखी विकास से जोड़ सकती है। निवेश वह है, जो निजी क्षेत्र में किसी के द्वारा भी प्रतिष्ठान, दुकान, अस्पताल, उद्योग, रिजार्ट, होटल आदि बनाकर दिया जाता है, क्योंकि यह अधिकतर लोगों को रोजगार के साथ जोड़ता है। गोरखपुर में इस रिजार्ट बैंक्वेट हॉल का लोकार्पण विकास की कड़ी में मील का पत्थर साबित होगा।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि आज के समय में जो व्यक्ति सरकार पर निर्भर न रहकर अपने स्तर से आर्थिक स्वावलम्बन की ओर बढ़ते हुए 10 अन्य लोगों को भी आजीविका उपलब्ध कराता है, यह अपने आपमें सेवा का एक रूप है। आज यदि हर शहर में युवाओं द्वारा इस प्रकार के प्रयास प्रारम्भ हो जायें, तो उन्हंे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पहले लोगांे के मन में उत्तर प्रदेश के प्रति गलत धारणा थी। कुछ लोगांे के कारण ही पूरे प्रदेश की बदनामी होती थी, लेकिन आज देश और दुनिया में कही भी जायेंगे, तो लोग उत्तर प्रदेश का नाम सुनकर सम्मान की दृष्टि से देखते हैं। प्रदेश के साथ गोरखपुर का नाम सुनकर लोग बड़े सम्मान के साथ व्यवहार करते हंै। उत्तर प्रदेश के प्रति यह दृष्टिकोण एक सकारात्मक सोच के कारण ही सम्भव हो पाया है।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश पहले एक सपना होता था। आज गोरखपुर में विकासकार्य हो रहे हैं। एक तरफ जहां खाद कारखाना, तो दूसरी ओर रामगढ़ताल की चकाचांैध अद्भुत नजारा पेश कर रहे हंै। प्रदेश के प्रत्येक जनपद में इस प्रकार की सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। पहले प्रदेश में निवेश के लिए समाज के कुछ बुद्धजीवी, प्रबुद्धजनों को बाहर जाकर प्रयास करना पड़ता था, परन्तु आज बिना किसी प्रयास के प्रदेश व गोरखपुर में निवेश आता हुआ दिखाई दे रहा है।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि यू0पी0 ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023 के अन्तर्गत 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। यह निवेश प्रदेश के 01 करोड़ 10 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार की गारंटी देगा। अब उत्तर प्रदेश के युवाओं को देश व दुनिया में कही पलायन की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि अपने प्रदेश व अपने क्षेत्र में ही रहकर रोजगार प्राप्त करेगा। लोगांे को सुरक्षा का एहसास हो, तो निवेश आता है। निवेश का अच्छा माहौल देने के लिए अराजकता, गुण्डागर्दी पर नियंत्रण के लिए कड़े कदम उठाये गये हैं। इसके परिणाम आज हर स्तर पर देखने को मिल रहे हैं।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here