Home Pradesh Uttar Pradesh महाराष्ट्र सूचना केंद्र ‘प्रभासाक्षी’ पुरस्कार से सम्मानित

महाराष्ट्र सूचना केंद्र ‘प्रभासाक्षी’ पुरस्कार से सम्मानित

0
महाराष्ट्र सूचना केंद्र ‘प्रभासाक्षी’ पुरस्कार से सम्मानित

सबसे तेज़ और विस्तृत मीडिया अपडेट प्रदान करने वाले राज्यों में सर्वप्रथम

 

नई दिल्ली सबसे तेज और विस्तृत मीडिया अपडेट प्रदान करने के लिए राज्यों की श्रेणी में नंबर एक के रूप में नई दिल्ली  स्थित महाराष्ट्र सूचना केंद्र को प्रभासाक्षी‘ पुरस्कार से आज सम्मानित किया गया।

देश का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल प्रभासाक्षी‘ हर साल देश में सबसे तेज और विस्तृत मीडिया अपडेट प्रदान करने वाले संगठनों को सम्मानित करता है। इस वर्ष महाराष्ट्र सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय के दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सूचना केंद्र को राज्य श्रेणी में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में प्रभासाक्षी‘  की 22वीं वर्षगांठ कार्यक्रम का आयोजन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में किया गया। IAAN मास कम्युनिकेशन समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. अनुज गर्ग और निस्कॉट मीडिया कॉलेज की प्रोफेसर डॉ. रितु दुबे-तिवारी तथा प्रभासाक्षी समुह के अध्यक्ष तथा संपादक निरज दुबे के हाथो यह पुरस्कार द्वारा प्रदान किया गया। महाराष्ट्र परिचय केंद्र की उपनिदेशक अमरज्योतकौर अरोरा ने यह पुरस्कार स्वीकार किया। पुरस्कार का स्वरुप एक पदक और एक प्रमाण पत्र है।

दिल्ली  स्थित विभिन्न राज्यों के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कार्यालयों को सबसे तेज़ और विस्तृत मीडिया अपडेट प्रदान करने के लिए प्रभासाक्षी‘ वेब पोर्टल के माध्यम से एक सर्वेक्षण किया गया। इस सर्वेक्षण में सबसे तेज़ और विस्तृत मीडिया अपडेट प्रदान करने में महाराष्ट्र सूचना केंद्र नंबर एक विजेता बनकर उभरा। महाराष्ट्र सूचना केंद्र राजधानी का एकमात्र कार्यालय है जिसका मराठीहिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में आधिकारिक (प्रमाणित) ट्विटर हैंडल है।

महाराष्ट्र सूचना केंद्र के तीनों ट्विटर हैंडल से रोजाना महत्वपूर्ण जानकारियों का अपडेट दी जाती है और देश के तीन हजार से ज्यादा पत्रकार कार्यालय के सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं. ट्विटर के साथ-साथ कार्यालय के फेसबुक पेज (तीन) ब्लॉगयूट्यूब चैनलव्हाट्सएप ग्रुप, कु,  जेसी विविध सामाजिक माध्यमोंव्दारा  मीडिया और जनता को समय-समय पर अपडेट किया करता है ।

 

इस अवसर पर विचार संगम‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर संवाद सत्र काआयोजन किया गया । इनमें नवल किशोर दास जी महाराजप्रख्यात धर्मगुरु साध्वी प्रज्ञा भारतीपूर्व सेना अधिकारी जीडी बख्शी (सेवानिवृत्त)ब्रिगेडियर डीएस त्रिपाठीएयर वाइस मार्शल ओमप्रकाश तिवारी (सेवानिवृत्त) वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु शंकर जैनवरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी उपाध्यायकिसान नेता राकेश टिकेत, राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल अग्रवालसुप्रिया श्रीनेतशाजिया इल्मी और डॉ. रितु दुबे-तिवारी ने पर अपने विचार साझा किये ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here