Monday, April 15, 2024
HomePradeshUttar Pradeshभारत का नाम, दुनिया में रोशन करेंगी, देश की खेल प्रतिभाएं -केशव प्रसाद मौर्य

भारत का नाम, दुनिया में रोशन करेंगी, देश की खेल प्रतिभाएं -केशव प्रसाद मौर्य

खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार संकल्पित

 

प्रधानमंत्री    के खेलो इंडिया- जीतो इंडिया के विजन को   देना है मूर्तरूप

 

“भारत माता की जय” के उद्घोष को  दुनिया में  गुंजायमान करेंगी ,देश व प्रदेश की खेल प्रतिभाएं

  • केशव प्रसाद मौर्य

 

6वीं नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता -2023 के समापन समारोह में बतौर

मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य

 

लखनऊ: 30 जुलाई, 2023

 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार संकल्पित भाव से कार्य कर रही है और इस दिशा में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयासरत है। कहा कि मुझे विश्वास है कि देश की खेल प्रतिभाएं दुनिया में भारत का नाम रोशन करेंगी। खेल व खेल प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि हमें प्रधानमंत्री जी के खेलो इंडिया-जीतो इंडिया के विजन को  मूर्तरूप देना है और निश्चित ही हम कामयाब होंगे।  कई  खेलों में देश की प्रतिभाओं ने दुनिया में  भारत का डंका बजाया है।

उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने  के डी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ में आयोजित 6वीं नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता 2023 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा यही  खिलाड़ी भारत माता की जय” के उद्घोष को  दुनिया में  गुंजायमान करेंगे। उप मुख्यमंत्री ने अपने सारगर्भित संबोधन में जहां खेलों और खेल प्रतिभाओं की महत्ता पर प्रकाश डाला और इस दिशा में  किये जा सरकारी प्रयासों की जानकारी दी, वहीं खेल प्रतिभाओं में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार भी किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में डबल इंजन सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए बड़े और कड़े कदम उठाए गए हैं और इस क्षेत्र में अनेक उपलब्धियां हासिल की गई है। यही प्रतिभायें आगे चलकर भारत का तिरंगा दुनिया में लहराएंगी।

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित 6वीं नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता 2023 के समापन समारोह में देश के विभिन्न प्रदेशों से आये बच्चों से उनके खेलों के बारे में जानकारी प्राप्त कर प्रतिभागी बच्चों को उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही सभी बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments