Saturday, February 24, 2024
HomeWorldब्रुसेल्स में हुए चरमपंथी हमले में जूरी ने फैसला लौटाया, जिसमें 32...

ब्रुसेल्स में हुए चरमपंथी हमले में जूरी ने फैसला लौटाया, जिसमें 32 लोग मारे गए थे

मंगलवार, 25 जुलाई, 2023 को ब्रुसेल्स आतंकवादी हमले के मुकदमे का फैसला ब्रुसेल्स की जस्टिटिया बिल्डिंग में शुरू होने पर, वकील विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए ग्लास केस के सामने टेबल पर बैठे हैं, और प्रतिवादियों को पकड़ रहे हैं।  बेल्जियम के सबसे घातक शांति हमले में एक जूरी द्वारा मंगलवार को अपना फैसला सुनाए जाने की उम्मीद है।  2016 में यूरोप में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा किए गए हमलों की लहर में ब्रुसेल्स हवाई अड्डे और एक व्यस्त सबवे स्टेशन पर आत्मघाती बम विस्फोटों में 32 लोग मारे गए।

मंगलवार, 25 जुलाई, 2023 को ब्रुसेल्स आतंकवादी हमले के मुकदमे का फैसला ब्रुसेल्स की जस्टिटिया बिल्डिंग में शुरू होने पर, वकील विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए ग्लास केस के सामने टेबल पर बैठे हैं, और प्रतिवादियों को पकड़ रहे हैं। बेल्जियम के सबसे घातक शांति हमले में एक जूरी द्वारा मंगलवार को अपना फैसला सुनाए जाने की उम्मीद है। 2016 में यूरोप में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा किए गए हमलों की लहर में ब्रुसेल्स हवाई अड्डे और एक व्यस्त सबवे स्टेशन पर आत्मघाती बम विस्फोटों में 32 लोग मारे गए। | फोटो साभार: एपी

बेल्जियम मीडिया के अनुसार, मंगलवार को एक जूरी ने छह लोगों को आतंकवादी हत्या का दोषी पाया, जो 2016 में बेल्जियम की सबसे खराब शांतिकालीन हिंसा थी, जिसमें 32 लोग मारे गए थे।

दोषी ठहराए गए लोगों में सलाह अब्देसलाम भी शामिल था, जो पेरिस में 2015 के हमलों में अपनी भूमिका के लिए पहले से ही फ्रांस में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। इस्लामिक स्टेट समूह ने ब्रुसेल्स और पेरिस दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली थी।

फैसले की सूचना सार्वजनिक प्रसारक आरटीबीएफ अखबार ने दी ले सोइर और समाचार वेबसाइटें HLN और न्यूज़ब्लड.

12 सदस्यीय जूरी लगभग तीन सप्ताह के विचार-विमर्श के बाद फैसला पढ़ रही है। संदिग्धों पर आतंकवादी हत्या का आरोप लगाया गया था। सज़ा की घोषणा एक अलग कार्यवाही में की जाएगी, सितंबर से पहले नहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments