Home India फाइनल संघर्षमय खेल में नीमच केन्ट ने ए युनियन को पराजित किया

फाइनल संघर्षमय खेल में नीमच केन्ट ने ए युनियन को पराजित किया

0
फाइनल संघर्षमय खेल में नीमच केन्ट ने ए युनियन को पराजित किया

विधायक ट्रॉफी फुटबॉल स्पर्धा संपन्न
नीमच  । खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला फुटबाल संघ के तत्वाधान में विधायक दिलीप सिंह परिहार के मार्गदर्शन में आयोजित विधायक ट्रॉफी फुटबॉल स्पर्धा का फाइनल मैच 23 सितंबर को शाम 4 बजे दशहरा मैदान नीमच पर ए यूनियन व नीमच केन्ट के बीच खेला गया। मैच के संघर्ष मय रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों ने मध्यांतर से पूर्व एक-एक गोल किया । मैच समय सीमा के बाद भी बराबरी पर रहा। टाई बेकर में दोनों टीमों को पांच- पांच गोल का लक्ष्य दिया गया जिसमें ए यूनियन तीन गोल ही कर सकी। नीमच कैंट ने चार गोल कर विजय श्री प्राप्त की।
नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार ने कहा कि खिलाड़ी खेल भावना से खेल कर सामाजिक समरसता का संदेश देते हैं। देश के प्रति रक्षा का भाव खेल के मैदान में जाग्रत होता है। खेल प्रेमियों का प्यार अखिल भारतीय फुटबाल प्रतियोगिता करने की प्रेरणा दे रहा है। जो खेलता है वही गिरता है। जो गिरता है वही बढ़ता है।
फाइनल मैच में अतिथि के रूप में मनासा विधायक माधव मारू ने कहा कि खिलाड़ियों का जुनून ही खेल में सफलता दिलाता है। जो जीत गए हैं वह अच्छा अभ्यास कर अपनी जीत को जारी रखें जो पराजित हो गए हैं वह अपनी कमी को सुधार कर आगे के लिए जीत का लक्ष्य तय करें।
सीआरपीएफ के आईजी संदीप दत्त ने कहा कि नीमच के खिलाड़ी अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हैं। प्रसन्नता की बात है कि आज एशियाई खेल का चीन में शुभारंभ हो रहा है भारतीय खिलाड़ियों का 100 मेडल प्राप्त करने का लक्ष्य है। खिलाड़ियों का खेल देखकर शीघ्र ही सीआरपीएफ की टीमों से भी मैच आयोजित किए जाएंगे।
मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष राकेश भारद्वाज ने कहा कि खेल प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में नई ऊर्जा का संचार होता है।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी, सीएसपी श्री परस्ते, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष एवं आयोजन समिति सचिव हेमंत हरित, विधानसभा विस्तारक जितेन्द्र षर्मा, केंट टीआई सौरभ शर्मा, कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर, मोहनसिंह राणावत, योगेश जैन, अर्जुन सिंह सिसोदिया, दीपक नागदा, प्रमोद शर्मा, राशि परिहार, ज्योति बैंस आदि गणमान्य लोग मंच पर उपस्थित थे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रेषित मशाल जिला पुलिस अधीक्षक को विधायक दिलीप सिंह परिहार की उपस्थिति में सौंपी गई। इस अवसर पर संतोष ट्रॉफी में भाग लेने वाले आकाश घेंगट का सम्मान किया गया। अतिथियों का विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा साफा और दुपट्टा पहना कर सम्मान किया गया।
स्टेडियम में मशाल का प्रदर्शन किया गया और इसके साथ ही विधायक दिलीप सिंह परिहार एवं जिला पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी द्वारा मैदान में भ्रमण कर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।  12 से 23 सितंबर तक 12 दिन चले इस विधायक ट्रॉफी प्रतिस्पर्धा में 18 टीमों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ट्रॉफी विजेता टीम को 31000 तथा उपविजेता टीम को 21000 की नगद राशि इनाम देने की घोषणा की गई। खिलाड़ियों द्वारा खेलेगा नीमच जीतेगा एमपी की जय घोष लगाई गई। इस अवसर पर अर्जुन अहीर काका और प्रहलाद अहीर, फिरोज गोल्डन मुन्ना भाई सलीम भाई द्वारा विधायक दिलीप सिंह परिहार का साफा बंधवाकर सम्मान किया गया। खेल के मैदान पर सहयोग करने वाले निर्णायक एवं मैदान में सेवाएं देने वाले 20 से अधिक खिलाड़ियों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विजय बाफना ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here