Home World पूरे अल्जीरिया में आग से 25 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें आग से लड़ रहे सैनिक भी शामिल हैं

पूरे अल्जीरिया में आग से 25 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें आग से लड़ रहे सैनिक भी शामिल हैं

0
पूरे अल्जीरिया में आग से 25 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें आग से लड़ रहे सैनिक भी शामिल हैं

[ad_1]

24 जुलाई, 2023 को अल्जीरिया की सीमा के पास, उत्तर पश्चिमी ट्यूनीशिया के मेलोला शहर के पास जंगल की आग बुझाने की कोशिश करते हुए अग्निशामक एक पहाड़ी सड़क के किनारे खड़ी हैं।  क्षेत्र में एक और सप्ताह की आग के बाद, 24 जुलाई को अल्जीरियाई सीमा के पास ट्यूनीशियाई देवदार के जंगल में फिर से आग लग गई।  सरकार ने कहा कि जंगल की आग में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और गर्मी की लहर के दौरान पूरे अल्जीरिया में लोगों को जगह खाली करनी पड़ी है।

24 जुलाई, 2023 को अल्जीरिया की सीमा के पास, उत्तर पश्चिमी ट्यूनीशिया के मेलोला शहर के पास जंगल की आग बुझाने की कोशिश करते हुए अग्निशामक एक पहाड़ी सड़क के किनारे खड़ी हैं। क्षेत्र में एक और सप्ताह की आग के बाद, 24 जुलाई को अल्जीरियाई सीमा के पास ट्यूनीशियाई देवदार के जंगल में फिर से आग लग गई। सरकार ने कहा कि जंगल की आग में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और गर्मी की लहर के दौरान पूरे अल्जीरिया में लोगों को जगह खाली करनी पड़ी है। | फोटो क्रेडिट: एएफपी

सरकारी मंत्रालयों ने सोमवार को कहा कि पूरे अल्जीरिया में जंगल की आग से 25 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से 10 लोग तेज हवाओं और भीषण गर्मी के बावजूद आग से जूझ रहे थे।

आंतरिक मंत्रालय ने बिना विस्तृत जानकारी दिए कहा कि कम से कम 1,500 लोगों को निकाला गया है।

गृह मंत्रालय ने 15 मृतकों और 24 घायलों की घोषणा की। इसके अलावा, रक्षा मंत्रालय ने बाद में घोषणा की कि राजधानी अल्जीयर्स के पूर्व में बेनी कासिला के रिसॉर्ट क्षेत्र में आग से लड़ने के दौरान 10 सैनिक मारे गए और 25 घायल हो गए।

यह तत्काल स्पष्ट नहीं है कि हताहत कितने समय में हुए लेकिन आग कई दिनों से जल रही है।

आग, कुछ तेज हवाओं के कारण, 16 वन क्षेत्रों और कृषि क्षेत्रों में फैल गई, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश में 97 आग लग गईं। आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि सबसे बड़ी और सबसे घातक आग ने अल्जीयर्स के पूर्व में कबाइल क्षेत्र के हिस्सों – बेजिया और गिजेल – और अल्जीयर्स से लगभग 100 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में बौइरा को नष्ट कर दिया।

अग्निशमन अभियान में ज़मीन पर लगभग 7,500 अग्निशामक और 350 ट्रकों के साथ-साथ हवाई सहायता भी शामिल थी।

अल्जीरिया गर्मियों की आग से अछूता नहीं है।

पिछले अगस्त में ट्यूनीशिया के साथ अल्जीरिया की उत्तरी सीमा पर जंगल की आग में कम से कम 37 लोग मारे गए थे।

एक साल पहले, अधिकारियों ने कहा था कि आग में दर्जनों लोग मारे गए थे – जिसमें पहाड़ी काबुल क्षेत्र में आग से लड़ने में मदद करने के लिए सैनिकों को बुलाना भी शामिल था, जो गांवों तक फैला हुआ है।

इस गर्मी में, ग्रीस और भूमध्य सागर के आसपास के अन्य स्थान तेज़ हवाओं और लगातार गर्मी की लहरों के कारण लगी जंगल की आग की चपेट में आ गए हैं।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here