Home World पुलिस की गोली से किशोर की मौत के 6 दिन बाद फ्रांसीसी दंगे शांत होते दिख रहे हैं

पुलिस की गोली से किशोर की मौत के 6 दिन बाद फ्रांसीसी दंगे शांत होते दिख रहे हैं

0
पुलिस की गोली से किशोर की मौत के 6 दिन बाद फ्रांसीसी दंगे शांत होते दिख रहे हैं

[ad_1]

नेल्सन मंडेला स्क्वायर पर फूल दिखाई दे रहे हैं, जहां 2 जुलाई, 2023 को फ्रांस के नैनटेरे में ट्रैफिक रोकने के दौरान 17 वर्षीय किशोर नाहेल की एक फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने हत्या कर दी थी।  तख्ती पर लिखा था, “कितने नाखूनों को फिल्माया नहीं गया?

नेल्सन मंडेला स्क्वायर पर फूल दिखाई दे रहे हैं, जहां 2 जुलाई, 2023 को फ्रांस के नैनटेरे में ट्रैफिक रोकने के दौरान 17 वर्षीय किशोर नाहेल की एक फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने हत्या कर दी थी। तख्तियों पर लिखा था, “कितने नेल्स पर फिल्म नहीं बनाई गई?” और “नेल्स के लिए न्याय और सच्चाई” | छवि क्रेडिट: रॉयटर्स

17 वर्षीय एक किशोर की पुलिस द्वारा गोली मारकर हत्या के बाद छह रातों के बाद फ्रांस भर में अशांति रातों-रात धीमी हो गई है।

कुल मिलाकर, आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, रातों-रात 157 गिरफ़्तारियाँ की गईं, जो 30 जून की उग्र रात में 3,880 गिरफ़्तारियों के चरम से कम है, और अन्य नुकसानों के अलावा दो कानून प्रवर्तन स्टेशनों पर हमला किया गया।

पूर्व फ्रांसीसी उपनिवेशों और कम आय वाले इलाकों में रहने वाले लोगों के खिलाफ भेदभाव पर गुस्से से भड़की हिंसा से निपटने के लिए देश भर में लगभग 45,000 अधिकारियों को तैनात किया गया था। पिछले मंगलवार को मारा गया किशोर नाहेल अल्जीरियाई मूल का था और उसे पेरिस के उपनगर नैनटेरे में गोली मार दी गई थी।

पूरे फ़्रांस में, 34 इमारतों के साथ-साथ 297 कारें रात भर में जला दी गईं।

सप्ताहांत में पेरिस के उपनगर ल’हे-लेस-रोसेस में मेयर के घर में एक जलती हुई कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जो पुलिस स्टेशन और टाउन हॉल को निशाना बनाकर की गई आग और बर्बरता की पृष्ठभूमि में एक असामान्य रूप से व्यक्तिगत हमला था।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अशांति फैलने के लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया और माता-पिता से अपने किशोरों की जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया। न्याय मंत्री एरिक ड्यूपॉन्ट-मोरेटी ने फ्रांस इंटर रेडियो को बताया कि जिन माता-पिता ने “अनिच्छा से या जानबूझकर” इस ​​जिम्मेदारी का त्याग किया है, उन पर मुकदमा चलाया जाएगा।

मेयर विंसेंट गिनब्रुन ने कहा कि उनकी पत्नी और उनका एक बच्चा घायल हो गया है और उन्होंने बहुत कम, बहुत देर से कुछ करने के लिए सरकार की आलोचना की – और कहा कि सोशल मीडिया या माता-पिता को दोष देना एक बड़ी समस्या है।

“आधार सामग्री अभी भी वहीं है। अब कई वर्षों से, सभी गर्मियों में, विस्फोटक विस्फोट होते हैं जो लोगों को सोने से रोकते हैं, जो उन्हें पागल बना देते हैं,” उन्होंने सोमवार को बीएफएम टेलीविजन को बताया। “हम गर्मियों के बाद गर्मियों में शक्तिहीन हो जाते हैं।”

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here