Home World थाईलैंड की अदालत ने संसद में प्रधान मंत्री पर मतदान के बाद पिटा को एक विधायक के रूप में निलंबित कर दिया

थाईलैंड की अदालत ने संसद में प्रधान मंत्री पर मतदान के बाद पिटा को एक विधायक के रूप में निलंबित कर दिया

0
थाईलैंड की अदालत ने संसद में प्रधान मंत्री पर मतदान के बाद पिटा को एक विधायक के रूप में निलंबित कर दिया

[ad_1]

मूव फॉरवर्ड पार्टी के नेता पिटा लिमजारोएनराट 19 जुलाई, 2023 को बैंकॉक, थाईलैंड में संसद में नए प्रधान मंत्री के लिए दूसरे मतदान दिवस के दौरान एक मतदान सत्र में भाग लेते हैं।

मूव फॉरवर्ड पार्टी के नेता पिटा लिमजारोएनराट 19 जुलाई, 2023 को बैंकॉक, थाईलैंड की संसद में नए प्रधान मंत्री के लिए दूसरे मतदान दिवस के दौरान एक मतदान सत्र में भाग लेते हैं। फोटो क्रेडिट: रॉयटर्स

थाईलैंड की संवैधानिक अदालत ने 19 जुलाई को प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार पीटा लिमजारोएनराट के खिलाफ एक मामला स्वीकार करते हुए उन्हें संसद से निलंबित करने का आदेश दिया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह 14 मई के चुनाव में भाग लेने के लिए अयोग्य थे।

श्री पिटा, जो बुधवार को प्रीमियरशिप में संसदीय वोट लड़ने वाले थे, ने तर्क दिया कि मीडिया कंपनी में शेयरों का उनका स्वामित्व चुनाव नियमों का उल्लंघन नहीं था।

अदालत ने एक बयान में कहा, उनके पास जवाब देने के लिए 15 दिन का समय है।

यह भी पढ़ें | यदि थाईलैंड के खूबसूरत प्रधानमंत्री का इस्तीफा विफल हो जाता है तो गठबंधन सहयोगी नेतृत्व वाली सरकार के लिए खुला है

श्री पीटर की चुनाव जीतने वाली मूव फॉरवर्ड पार्टी ने कहा कि निलंबन से प्रधान मंत्री पद के लिए श्री पीटर के नामांकन पर कोई असर नहीं पड़ेगा, जिसे प्रतिद्वंद्वी राजनेताओं ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी।

42 वर्षीय, अमेरिकी-शिक्षित उदारवादी को अगले प्रधान मंत्री के रूप में अनुमोदित होने के लिए द्विसदनीय संसद के आधे से अधिक के समर्थन की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें अपनी पार्टी की स्थापना विरोधी महत्वाकांक्षाओं के विपरीत सेना के उग्र प्रतिरोध को पार करना होगा।

पिछले सप्ताह प्रधान मंत्री के लिए एक संयुक्त वोट में सेना द्वारा नियुक्त सीनेट द्वारा रोके जाने के बाद वह अपनी प्राथमिक बोली हार गए।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here