Home World डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उन्हें सलाह दी गई है कि वह 2020 के चुनाव को पलटने के प्रयासों की अमेरिकी जांच का लक्ष्य हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उन्हें सलाह दी गई है कि वह 2020 के चुनाव को पलटने के प्रयासों की अमेरिकी जांच का लक्ष्य हैं।

0
डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उन्हें सलाह दी गई है कि वह 2020 के चुनाव को पलटने के प्रयासों की अमेरिकी जांच का लक्ष्य हैं।

[ad_1]

18 जुलाई, 2023 को ली गई यह समग्र फ़ाइल तस्वीर वाशिंगटन, डीसी में अमेरिकी न्याय विभाग के विशेष वकील जैक स्मिथ (बाएं) और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दिखाती है।

18 जुलाई, 2023 को ली गई यह समग्र फ़ाइल तस्वीर वाशिंगटन, डीसी में अमेरिकी न्याय विभाग के विशेष वकील जैक स्मिथ (बाएं) और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दिखाती है। | फोटो क्रेडिट: एएफपी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 18 जुलाई को कहा कि उन्हें एक पत्र मिला है जिसमें बताया गया है कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलटने के प्रयासों की न्याय विभाग की जांच का लक्ष्य हैं।

श्री ट्रम्प ने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में यह दावा करते हुए कहा कि उन्हें रविवार रात को लक्ष्य पत्र मिला। ऐसा पत्र किसी शिकायत से पहले हो सकता है; गोपनीय दस्तावेजों के दुरुपयोग को लेकर पिछले महीने एक अलग जांच में दोषी ठहराए जाने से पहले ट्रम्प को एक प्राप्त हुआ था।

विशेष वकील जैक स्मिथ के प्रवक्ता, जिनका कार्यालय जांच का नेतृत्व कर रहा है, ने टिप्पणी मांगने वाले ईमेल का तुरंत जवाब नहीं दिया।

अभियोजकों ने डेमोक्रेट जो बिडेन को सत्ता सौंपने में बाधा डालने के लिए श्री ट्रम्प और उनके सहयोगियों के प्रयासों की अपनी जांच में एक व्यापक जाल बिछाया है।

श्री ट्रम्प, जो वर्तमान में रिपब्लिकन नामांकन के लिए प्रमुख दावेदार हैं, मंगलवार को आयोवा की यात्रा करने वाले हैं, जहां वह फॉक्स न्यूज के मेजबान सीन हैनिटी के साथ एक टाउन हॉल में टेप करेंगे।

जॉर्जिया के अभियोजक उस राज्य में अपने चुनाव कानून को पलटने के ट्रम्प के प्रयासों की एक अलग जांच कर रहे हैं, फुल्टन काउंटी के शीर्ष अभियोजक ने संकेत दिया है कि वह रविवार के कुछ हफ्तों के भीतर चार्ज निर्णय की घोषणा करने की उम्मीद करते हैं।

अपने पोस्ट में, श्री ट्रम्प ने लिखा कि “उन्होंने अब तक मुझे तीन बार प्रभावी रूप से दोषी ठहराया है…शायद चौथा अटलांटा से आ रहा है” और बड़े अक्षरों में जोड़ा, “यह जादू-टोना चुनावी हस्तक्षेप है और पूर्ण और समग्र (राजनीतिकरण) है” कानून प्रवर्तन हथियारीकरण! “

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here