Thursday, February 29, 2024
HomeEntertainmentटीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए डॉक्टर 365 बॉलीवुड महाआरोग्य शिविर 28...

टीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए डॉक्टर 365 बॉलीवुड महाआरोग्य शिविर 28 जनवरी को

टीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए डॉक्टर 365 बॉलीवुड महाआरोग्य शिविर 28 जनवरी को
अनिल बेदाग
रविवार 28 को मुम्बई अंधेरी के चित्रकूट ग्राउंड में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र कुमार और क्रिएटिव आई लिमिटेड के निर्माता निर्देशक और अभिनेता धीरज कुमार फ़िल्म व टीवी इंडस्ट्री और मीडिया के लिए डॉक्टर 365 बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर का मुफ्त आयोजन करने जा रहे हैं। इस संदर्भ में मुम्बई के चित्रकूट मैदान में एक प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा इसकी घोषणा की गई। इस अवसर पर डॉ धर्मेंद्र कुमार, धीरज कुमार के साथ साथ ब्राइट आउटडोर के योगेश लखानी, बीएन तिवारी, हरीश चोकसी, अभिनेत्री संगीता तिवारी, अविनाश राय, स्पीच थेरेपिस्ट देवांगी दलाल, डॉ मनोज अग्नि , सुंदरी ठाकुर, सेलिब्रिटी एंकर डॉ वैभव शर्मा, कर्नल पी  सी सूद ( सीनियर एग्जीक्यूटिव वी पी हिंदुजा ग्रुप ) सहित कई हस्तियां उपस्थित रहीं।
       डॉक्टर 365 के डॉ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि इस बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर का यह तीसरा साल है जो 28 जनवरी 2024 को चित्रकूट मैदान में भव्य रूप से होने जा रहा है। धीरज कुमार जी के अतिरिक्त और भी कई लोग हमारे साथ जुड़े हुए हैं। इस बार 5 लाख तक के फ्री हेल्थ कार्ड और 2 लाख रुपए तक के श्रम कार्ड जरूरतमंदों को बनाकर दिए जाएंगे। 15 से ज्यादा हर रोग के डॉक्टर यहां मौजूद होंगे। हमारा लक्ष्य एक लाख लोगों की जांच, इलाज, दवाएं देना है। इस बार बच्चों के लिए भी कई खास इंतजाम हैं। चाइल्ड अस्थमा केयर की विशेष सुविधा होगी। हार्ट के रोग से कैसे मुक्त रहा जा सकता है इसके लिए हृदय रोग विशेषज्ञ मौजूद होंगे। कैंसर के लिए भी स्पेशल डॉक्टर होंगे। हड्डी, आंखों, कान, नाक और गले के लिए स्पेशल डॉक्टर की टीम उपस्थित होगी। अगर किसी को आंखों के आप्रेशन की जरूरत पड़ी तो वह भी मुफ्त में करवाया जाएगा। इस शिविर में मुफ्त स्वास्थ्य जांच, मुफ्त दवाएं, फ्री आंखों की जांच, चश्मे और व्हीलचेयर का वितरण किया जाएगा।”
    हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ मनोज अग्नि ने कहा कि आज हार्ट के केस बढ़ते जा रहे हैं। बीमार होने से पहले उसकी जांच जरूरी है। इसलिए इस सिलसिले में हम सभी को जागरूक करेंगे, जांच करेंगे और उनका उचित इलाज करवाएंगे। ब्राइट आउटडोर के योगेश लखानी ने कहा कि बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर के लिए मेरा पूरा सहयोग है। मैं डॉ धर्मेंद्र कुमार और धीरज कुमार जी को इस फ्री मेडिकल कैम्प के लिए बहुत शुभकामनाएं देता हूँ, मुझे खुशी है कि मैं बॉलीवुड के लिए होने जा रहे महा आरोग्य शिविर का हिस्सा हूँ।
    प्रोड्यूसर डायरेक्टर और ऎक्टर धीरज कुमार ने फ़िल्म, टीवी इंडस्ट्री से जुड़े तमाम टेक्नीशियन, मीडिया, उनकी फैमिली के लिए इस तरह के इतने बड़े फ्री मेडिकल कैम्प के तीसरी बार होने पर डॉक्टर 365 के डॉ धर्मेंद्र कुमार की इस पहल को जागरूकता अभियान का नाम दिया।  मैं सभी से अपील करूंगा कि तमाम लोग इस महा आरोग्य शिविर का लाभ लें। रोट्री क्लब से जुड़े हरीश चोकसी ने बताया कि वह आठ साल से डॉ धर्मेंद्र कुमार से जुड़े हुए हैं और उनकी ओर से भी इस महा आरोग्य शिविर के लिए पूरा सहयोग रहेगा।
   डॉ 365 के अलावा इस महा आरोग्य शिविर के आयोजन में मुक्ति फाउंडेशन, ब्राइट आउटडोर मीडिया, संगीता तिवारी ट्रस्ट, पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3141, यूएफओ, एफडब्लूआईसीई, 92.7 बिग एफ एम, एसएसएफ प्लास्टिक और हिंदुजा ग्रुप का भी सहयोग है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments