Home India जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा काँग्रेस चुनाव हारी हैं

जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा काँग्रेस चुनाव हारी हैं

0
जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा काँग्रेस चुनाव हारी हैं

दोगुने उत्साह से क्षेत्र विकास और समस्याओं के समाधान हेतु संघर्ष कर जीतेंगे जन – विश्वास  – भानुप्रताप सिंह राठौड़
* पराजय के कारणों  की तटस्थ समीक्षा के बाद वरिष्ठ नेताओं के निर्देशानुसार जिले में लोकसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत से जुटेंगे युवा कार्यकर्ता
नीमच ,   नीमच जिला युवा काँग्रेस अध्यक्ष  भानुप्रताप सिंह राठौड़ ने कहा कि , विधानसभा चुनाव में नीमच जिले में तमाम प्रयासों के बाद भी तीनों सीटों पर काँग्रेस की पराजय के जनादेश को हम लोकतांत्रिक भावना से स्वीकार करते हैं । काँग्रेस चुनाव हारी है , हिम्मत नहीं । वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन और रणनीति के तहत नीमच जिले में युवा काँग्रेसजन दोगुने जोश से जन – समस्याओं के समाधान तथा विकास के लिए संघर्ष कर पार्टी का जनाधार बढ़ाने में समर्पित योगदान करेंगे ।
यहां जारी एक बयान में भानुप्रताप सिंह राठौड़ ने कहा कि , सत्तारूढ़ भाजपा ने सत्ता शक्ति , प्रशासन और शासकीय खजाने का दुरुपयोग कर रचे भ्रामक माहौल से जनता को बरगलाकर यह जीत हांसिल की हैं । लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अंतर्गत हार – जीत का सिलसिला चलता रहता हैं ।काँग्रेस का मूल लक्ष्य जन – सेवा , समस्याओं का समाधान , सुशासन और क्षेत्र का बहुआयामी विकास हैं । इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए काँग्रेस संगठन के समर्पित प्रयासों पर चुनावी नतीजों का कोई असर नहीं होगा ।
श्री राठौड़ ने कहा कि , पार्टी के वरिष्ठ नेतागण चुनावी नतीज़ों का सम्पूर्ण तटस्थ विश्लेषण कर रहें हैं । इसके बाद आगामी कार्य योजना और रणनीति का निर्धारण होगा । नीमच जिले में युवा काँग्रेस कार्यकर्तागण वरिष्ठ नेतृत्व के निर्देशों , मार्गदर्शन और रणनीति का अनुसरण करते हुए दोगुने उत्साह , समर्पण एवं सक्रियता के साथ कार्य करेंगे । समन्वय और एकजुटता से लोकहितों के लिए सतत कार्य कर युवा काँग्रेस लोकसभा चुनाव में पार्टी की सफलता के लिए योगदान सुनिश्चित करेगी ।
श्री राठौड़ ने कहा कि , काँग्रेस संगठन नीमच जिले में जनता की समस्याओं के पूर्ण समाधान और सम्भावनाओं तथा जन आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वांगीण विकास के लिए सतत संघर्ष करेंगे । हम पूरे समर्पण से जनता का विश्वास जीतेंगे और जिले में काँग्रेस के राजनैतिक वर्चस्व की स्थापना के लक्ष्य को प्राप्त करेंगे । हमें भरोसा है कि नीमच जिले की जनता भाजपा के भ्रम जाल से मुक्त होकर लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र और विकास के प्रति समर्पित काँग्रेस को सम्बल प्रदान करेगी ।
— श्री राठौड़ ने जिले के सभी युवा काँग्रेस के साथियों से चुनाव परिणाम से बगैर निराश हुए क्षेत्र और काँग्रेस संगठन के उज्ज्वल भविष्य के लिए वरिष्ठ नेताओं के निर्देशों के अनुरूप लगातार कार्य करने का अनुरोध किया हैं । उन्होंने कहा कि , मौजूदा हालात में भाजपा विद्वेष की राजनीति कर रही हैं और सत्ता के लिए लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंटती जा रही हैं । ऐसी स्थिति में राजनैतिक आदर्शों , काँग्रेस के राष्ट्र हितैषी मूल्यों और जन – अधिकारों की रक्षा के लिए सक्रिय सहयोग  युवा साथियों का दायित्व हैं और हम इससे पीछे नहीं हटेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here