Home India चुनाव परिणामों से पहले जिला युवा काँग्रेस अध्यक्ष का पुरजोर दावा  

चुनाव परिणामों से पहले जिला युवा काँग्रेस अध्यक्ष का पुरजोर दावा  

0
चुनाव परिणामों से पहले जिला युवा काँग्रेस अध्यक्ष का पुरजोर दावा  

नीमच जिले की तीनों विधानसभा सीटें जीत कर 1998 का इतिहास दोहराएगी काँग्रेस -भानुप्रताप सिंह राठौड़
* कमलनाथजी के सक्षम नेतृत्व में प्रदेश के अन्य भागों सहित नीमच से भी भाजपा को उखाड़ कर प्रदेश में काँग्रेस की बनेगी सरकार
नीमच ,  नीमच जिला युवा काँग्रेस अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह राठौड़ ने तीन दिसम्बर को विधानसभा चुनाव नतीजों की घोषणा से पूर्व पुरजोर दावा किया हैं कि , प्रबल जन – समर्थन से नीमच जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर काँग्रेस जीत का परचम लहरा कर वर्ष 1998 का सफल इतिहास दोहराएगी । उन्होंने कहा कि , भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त जनता ने इस बार बदलाव का जनादेश दिया है और मध्यप्रदेश में कमलनाथजी के नेतृत्व में काँग्रेस की जन कल्याणकारी सरकार बनना सुनिश्चित हैं ।
यहां जारी एक बयान में श्री राठौड़ ने कहा कि ,
प्रदेश और नीमच जिले के लिए भाजपा की सरकार अभिशाप सिद्ध होती रही है । सरकारी योजनाएं और कल्याणकारी नीतियों को सही नीयत से लागू नहीं किया गया है , जिससे विकास पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया  । हर ओर भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा । भाजपा सरकार और सरकार के मुखिया , मंत्री , विधायकगण और ब्यूरोक्रेसी का सिंडिकेट गले – गले तक पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबे हुए थे । हर ओर अराजकता का माहौल छाया हुआ बन गया था ।
भाजपा की सरकार के तहत प्रदेश के किसान , युवा , विद्यार्थी , महिला वर्ग , श्रमिक , कर्मचारी और कमोबेश हर वर्ग भाजपा सरकार  की गलत नीतियों से बुरी तरह हताश एवं असुरक्षित महसूस कर रहे थे और हर हाल में अब इस सरकार को बदलना चाहते थे । श्री राठौड़ ने कहा कि प्रदेश की जनता ने तो वर्ष 2018 के पिछले चुनाव में ही भाजपा सरकार  को पूरी तरह से नकारते हुए सत्ता से बेदखल कर दिया था ।
लेकिन भाजपा ने केंद्र की अपनी सरकार , धन और छल बल का दुरुपयोग कर षडयंत्र पूर्वक फिर से प्रदेश की सत्ता हथियाई  , यह जनता अच्छी तरह जानती है । श्री राठौड़ ने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता धोखे और खरीद-फरोख्त से बनाई गई भाजपा की सरकार को धराशायी कर प्रदेश में न्याय पूर्ण कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए तत्पर एवं संकल्पबद्ध थी । — श्री राठौड़ ने कहा कि , खोखली घोषणाओं के सरताज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह की नौटंकी इस बार प्रदेश में नहीं चल पाई है ।   चारों ओर से भ्रष्टाचार , दमन , आतंक और दबाव की राजनीति में लिप्त तथा हर लिहाज से विफल भाजपा सरकार के पतन का शंखनाद अब खुद जनता आगे आकर किया है तथा कांग्रेस के लिए स्वच्छ एवं विकासोन्मुख सरकार के गठन का मार्ग भी जनता ने प्रशस्त कर दिया है ।
— श्री राठौड़ ने कहा कि वर्ष 2018 में बनी कमलनाथ जी की सरकार ने 15 माह की अवधि में जिस तरह नीमच को मेडिकल कॉलेज की बड़ी सौगात दी और किसानों , युवाओं , विद्यार्थियों , महिलाओं सहित सभी वर्गों के लिये उल्लेखनीय कार्य किए थे उससे  जनता का विश्वास कांग्रेस को लेकर बहुत मजबूत हुआ था और जनता  फिर से नीमच जिले में कांग्रेस को नेतृत्व सौंपना सरकार चाहती थी ।
मध्यप्रदेश में जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप वर्ष 2023 के चुनाव में भ्रष्ट भाजपा सरकार के पतन हेतु प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी और सभी वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में कांग्रेस संगठन ने व्यापक तैयारियों की थी । जनता की मांग और समय की चुनौतियों के हिसाब से नीमच क्षेत्र में कांग्रेस भी अपने स्तर पर व्यापक तैयारियां और समर्पित प्रयास किये । वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन अनुसार प्रत्येक बूथ स्तर पर कांग्रेस की टीम ने अपनी सक्रिय भूमिका अदा की । क्षेत्र में जनाधार बढ़ाने के लिए भी योजनाबद्ध ढंग से कांग्रेसजनो कार्य किये ।
काँग्रेस के प्रति  जन समर्थन और विश्वास का उल्लेख करते हुए श्री राठौड़ ने कहा कि हमारा संकल्प रहा कि व्यापक जन समर्थन की अनुकूल  परिस्थितियों में विधानसभा चुनाव 2023 में नीमच ज़िले की सभी तीनो विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को विजयी बनाएंगे तथा प्रदेश भर में एकजुट काँग्रेस जन  निश्चित रूप से प्रदेश की भ्रष्ट भाजपा सरकार को उखाड़ फेंक देंगे और काँग्रेस की जन हितैषी सरकार एक बार फिर से विकास के चक्र को गतिमान करेगी ।
श्री राठौड़ ने कहा कि , प्रदेश के अन्य भागों की तरह नीमच जिले में भी काँग्रेसजनों ने एकजुटता से अपनी सम्पूर्ण शक्ति झोंक दी और जनता ने भी काँग्रेस के प्रति अनुकूल रूख दिखाया हैं । एक्का दुक्का चैनल के अलावा सभी एक्जिट पोल में भी मध्यप्रदेश में काँग्रेस की सरकार बनना तय लग रहा हैं । नीमच जिले में भी तीनों विधानसभा क्षेत्रों में काँग्रेस भारी मतों से विजयी होकर वर्ष 1998 के चुनावी नतीज़ों को दोहराएगी और जिले में विकास चक्र को फिर से गतिमान करेंगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here