Friday, February 23, 2024
HomeWorldचीन में स्कूल जिम की छत गिरने से 10 की मौत

चीन में स्कूल जिम की छत गिरने से 10 की मौत

चीन के किकिहार शहर में रविवार को एक स्कूल व्यायामशाला में कंक्रीट की छत गिर गई, जिससे 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अभी भी फंसा हुआ है, राज्य मीडिया ने सोमवार, 24 जुलाई, 2023 को रिपोर्ट दी।

शुरुआत में माना जा रहा था कि 15 लोग मलबे के नीचे फंसे हुए हैं, और सीसीटीवी के अनुसार, अधिकारियों ने 14 लोगों को मलबे से बाहर निकाला।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, प्रांतीय अग्निशमन और बचाव विभाग ने कहा कि पूर्वोत्तर चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत में स्थित क्यूकिहार के लोंगशा जिले में नंबर 34 मिडिल स्कूल में रविवार को दोपहर 2:56 बजे (0656 जीएमटी) पर इमारत गिरने की सूचना मिली।

हादसे के वक्त जिम में 19 लोग मौजूद थे। राज्य मीडिया ने बताया कि नगर निगम खोज और बचाव मुख्यालय ने कहा कि चार लोग बच गए और 15 लोग फंस गए।

सोमवार सुबह 3 बजे (1900 GMT) तक, 14 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका था, जिनमें से तीन में कोई महत्वपूर्ण लक्षण नहीं दिखे। राज्य मीडिया ने बताया कि इलाज विफल होने के बाद छह लोगों की मौत हो गई।

सोशल मीडिया तस्वीरों से दृश्य के ऊपरी हवाई दृश्य में बड़े कंक्रीट के पत्थरों के बगल में जिम में बचावकर्मियों के साथ एक पूरी तरह से ढह गई छत दिखाई देती है।

अन्य छवियों में बचाव अभियान जारी रहने के दौरान स्कूल भवन के पास बड़ी क्रेनें लहराती हुई दिखाई दे रही हैं।

इस क्षेत्र और चीन के कई हिस्सों में इस सप्ताहांत भारी बारिश हुई, जिससे बाढ़ आ गई और कुछ क्षेत्रों में क्षति हुई।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि निर्माण श्रमिकों ने व्यायामशाला के निकट एक शिक्षण भवन के निर्माण के दौरान व्यायामशाला की छत पर पर्लाइट नामक उच्च जल खनिज रखा था। सिन्हुआ आरबायें तरफ़ मुड़ने के लिए

राज्य मीडिया ने बताया कि लगातार बारिश के बीच, पर्लाइट पानी में भीग गया और वजन बढ़ गया, जिससे छत गिर गई।

गहन जांच चल रही है और निर्माण कंपनी के प्रभारी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। सिन्हुआ ने कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments