Saturday, April 13, 2024
HomeWorldचीन मंगलवार की बैठक में अधिकारियों की नियुक्ति और बर्खास्तगी की समीक्षा...

चीन मंगलवार की बैठक में अधिकारियों की नियुक्ति और बर्खास्तगी की समीक्षा करेगा: सरकारी मीडिया

चीनी झंडे की एक फ़ाइल फ़ोटो.  चीन की नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) की स्थायी समिति, एक शक्तिशाली निकाय जो संसद सत्र नहीं चलने पर कानून बनाती और संशोधित करती है, मंगलवार को एक बैठक में अधिकारियों की नियुक्ति और बर्खास्तगी की समीक्षा करेगी, राज्य मीडिया ने बताया।  छवियाँ केवल प्रतिनिधित्वात्मक उद्देश्यों के लिए।

चीनी झंडे की एक फ़ाइल फ़ोटो. चीन की नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) की स्थायी समिति, एक शक्तिशाली निकाय जो संसद सत्र नहीं चलने पर कानून बनाती और संशोधित करती है, मंगलवार को एक बैठक में अधिकारियों की नियुक्ति और बर्खास्तगी की समीक्षा करेगी, राज्य मीडिया ने बताया। छवियाँ केवल प्रतिनिधित्वात्मक उद्देश्यों के लिए। | फोटो साभार: एपी

चीन की नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) की स्थायी समिति, एक शक्तिशाली निकाय जो संसद सत्र नहीं चलने पर कानून बनाती और संशोधित करती है, मंगलवार को एक बैठक में अधिकारियों की नियुक्ति और बर्खास्तगी की समीक्षा करेगी, राज्य मीडिया ने बताया।

यह घोषणा चीनी विदेश मंत्री किन गैंग को आखिरी बार देखे जाने के एक महीने बाद आई है, जिसमें चीनी सरकार ने कहा था कि अनिर्दिष्ट स्वास्थ्य कारणों से उन्हें दरकिनार कर दिया गया था।

एनपीसी समिति, जो कानूनों का मसौदा तैयार करने और पारित करने के लिए लगभग हर दो महीने में बैठक करती है, जून में एक निर्धारित बैठक पूरी करने के बाद अगस्त में मिलने की उम्मीद थी।

चीन के कैबिनेट पदों जैसे कि मंत्रियों को उसके प्रधान मंत्री द्वारा नामित किया जाता है और फिर एनपीसी या संसद द्वारा अनुमोदित किया जाता है। लेकिन एनपीसी की बैठक साल में एक बार मार्च में होती है और इस प्रकार एनपीसी की स्थायी समिति को अंतरिम निर्णय लेने का काम सौंपा जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments