Saturday, April 13, 2024
HomeBusinessगोदरेज एप्लायंसेज़ ने लॉन्च किया ‘एज नियो'

गोदरेज एप्लायंसेज़ ने लॉन्च किया ‘एज नियो’

 भारत का सबसे ऊर्जा दक्ष रेफ्रिजरेटर

मुंबई,  गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनीगोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की है कि उसकी इकाई, गोदरेज एप्लायंसेज़ ने सस्टेनेबिलिटी और बेहतर टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जारी रखते हुएभारत का सबसे ऊर्जा दक्ष (सबसे कम ऊर्जा की खपत करने वाला)रेफ्रिजरेटर गोदरेज एज नियो‘ लॉन्च किया है। यह सालाना केवल 99 यूनिट बिजली की खपत करता हैजो मौजूदा बीईई रेटिंग के अनुसारभारत में किसी भी अन्य रेफ्रिजरेटर के मुकाबले ऊर्जा खपत का स्तर बहुत कम हैजिससे बिजली के बिल में काफी कमी आएगी।

गोदरेज एज नियोसिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर है जो अत्यधिक कुशल इन्वर्टर कंप्रेसरएडवांस कैपिलरी टेक्नोलॉजी और स्मार्ट डिज़ाइन वाले एयरफ्लो के ज़रिये ऊर्जा की बचत करता है। इस ऊर्जा-दक्ष  (एनर्जी एफिशिएंट)रेफ्रिजरेटर को चलाने का खर्च, एक एलईडी बल्बएक पंखा चलाने या मल्टीप्लेक्स में परिवार के साथ घूमने का आनंद लेने से भी कम है। संभावित बचत का आकलन करें तो ग्राहकसालाना 1101 रुपयेऔर  10 साल में 11,000 रुपये बचा सकते हैं। रेफ्रिजरेटर से पर्यावरण के लिहाज़ से भी भारी बचत होगी और साथ ही इससे 1स्टार रेफ्रिजरेटर के मुकाबले में 1000 किलोग्राम कार्बन उत्सर्जन कम हो सकताजो 10 साल की अवधि में तकरीबन 64 पेड़ों को संरक्षित करने के बराबर है।

ब्रांड के पास फिलहाल 5स्टार ऊर्जा रेटिंग के साथ 20 एसकेयू हैंजो बेहतर ऊर्जा दक्षता प्रदान करते हैं। गोदरेज एज नियो 24 दिन की फार्म फ्रेशनेस (ताज़गी) सुनिश्चित करने के लिए नमी बनाए रखने की टेक्नोलॉजीतेज़ी से बोतल ठंडा करने और तेज़ी से बर्फ बनाने के लिए टर्बो कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ-साथ सुविधाजनक भंडारण के लिए बड़े फ्रीज़र और एक्वा स्पेस जैसी बेजोड़ सुविधाओं से लैस है।

 

नई पेशकश के बारे में बात करते हुएगोदरेज एंड बॉयस की इकाई गोदरेज अप्लायंसेज़ के कारोबार प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्षकमल नंदी ने कहा, “हमें भारत का सबसे ऊर्जा-दक्ष (एनर्जी एफिशिएंट) रेफ्रिजरेटर पेश करने पर गर्व हैजो ऊर्जा दक्षता (ऊर्जा की खपत में कमी) और सस्टेनेबिलिटी की ज़रुरत को पूरा करते हुएएडवांस टेक्नोलॉजी अपनाने के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है। अपनी तरह की इस पहली नवोन्मेषी पेशकश के ज़रियेहम अपने पर्यावरण पर सकारात्मक असर पैदा करने के अलावा महत्वपूर्ण मौद्रिक बचत के साथ अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी जीत सुनिश्चित कर रहे हैं।

इसके अलावालॉन्च पर अपनी टिप्पणी मेंगोदरेज अप्लायंसेज़ के उत्पाद समूह प्रमुख- रेफ्रिजरेटरअनूप भार्गव ने कहा, “एडवांस टेक्नोलॉजी की मदद सेयह नयाएज नियो रेफ्रिजरेटर न केवल असाधारण कूलिंग प्रदान करता हैबल्कि उपभोक्ताओं को अपना बिजली बिल बचाने और उन्हें अपना पर्यावरणीय फुटप्रिंट भी कम करने में भी मदद करता है। 180एल की क्षमता वाले खंड का यह मॉडलदहाई अंक की वृद्धि और ग्राहकों के एक बड़े वर्ग को प्रभावित करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

गोदरेज, 2008 में 5स्टार रेफ्रिजरेटर की सबसे विस्तृत श्रृंखला लॉन्च करने वालेभारत के पहले ब्रांडों में से एक था और यह ऊर्जा दक्षता के मामले में अग्रणी बना हुआ है। यह रेफ्रिजरेटर फिलहाल अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसे प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर 26990 रुपये के न्यूनतम मूल्य पर उपलब्ध है और जल्द ही पूरे देश में दुकानों  में उपलब्ध होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments