Tuesday, February 27, 2024
HomeWorldकार दुर्घटना पर आपराधिक आरोपों का सामना करने के बाद न्यूजीलैंड के...

कार दुर्घटना पर आपराधिक आरोपों का सामना करने के बाद न्यूजीलैंड के न्याय मंत्री ने इस्तीफा दे दिया

न्यूजीलैंड के न्याय मंत्री किरी एलन ने रविवार रात एक कार दुर्घटना के बाद अपने मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया है।

न्यूजीलैंड के न्याय मंत्री किरी एलन ने रविवार रात एक कार दुर्घटना के बाद अपने मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया है। | फ़ोटो क्रेडिट: गेटी इमेजेज़

न्यूजीलैंड के न्याय मंत्री ने पुलिस द्वारा लापरवाही से गाड़ी चलाने और कार दुर्घटना के बाद गिरफ्तारी का विरोध करने का आरोप लगाने के बाद सोमवार को इस्तीफा दे दिया।

केरी एलन से जुड़ी घटना राष्ट्रीय चुनाव से तीन महीने से भी कम समय में सरकारी मंत्रियों से जुड़ी भूलों और घोटालों की श्रृंखला में नवीनतम है। सर्वेक्षणों से संकेत मिलता है कि रूढ़िवादी विपक्ष ने एक करीबी राष्ट्र बनने की अपनी प्रतिज्ञा में सत्तारूढ़ उदारवादियों की बराबरी कर ली है या उनसे थोड़ा आगे निकल गया है।

प्रीमियर क्रिस हिपकिंस ने कहा कि एलन रविवार रात 9 बजे के बाद वेलिंगटन में हुई दुर्घटना में शामिल था और चार घंटे बाद रिहा होने से पहले उसे सेंट्रल पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया था।

हिप्किंस ने एक बयान में कहा कि एलन के सांस परीक्षण से पता चला कि वह कानूनी सीमा से अधिक शराब पी रहा था, लेकिन पुलिस ने उस पर नशे में गाड़ी चलाने का आरोप नहीं लगाया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने सांस परीक्षण के संबंध में एलन को उल्लंघन नोटिस जारी किया है।

एक समय लेबर पार्टी के उभरते सितारे माने जाने वाले एलन ने हाल ही में अपने साथी के साथ प्रचारित विभाजन और कर्मचारियों के साथ खराब कामकाजी संबंधों के आरोपों में शामिल होने के बाद अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए समय निकाला।

हिप्किंस ने कहा कि उन्होंने सोमवार सुबह एलन से बात की और उन्हें बताया कि उन्हें लगता है कि वह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं और न्याय मंत्री पर आपराधिक अपराधों का आरोप लगाया जाना अनुचित है। हिप्किंस ने कहा, वह सहमत हो गए और अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

एलन फिलहाल संसद सदस्य बने हुए हैं।

हिप्किंस ने कहा, “हालांकि उनकी कथित हरकतें अक्षम्य हैं, मुझे सलाह दी गई है कि घटना के दौरान उन्हें अत्यधिक भावनात्मक परेशानी का सामना करना पड़ा।” “मानसिक स्वास्थ्य के साथ उनके हालिया व्यक्तिगत संघर्षों को अच्छी तरह से प्रलेखित किया गया है और ऐसा प्रतीत होता है कि उनमें से कुछ मुद्दे कल सामने आए।” एलन ने कहा कि उन्हें अपने कृत्य पर पछतावा है और वह राजनीति में अपने भविष्य पर विचार करने के लिए घर जा रहे हैं।

“हाल के सप्ताहों में मुझे कई व्यक्तिगत समस्याओं का सामना करना पड़ा है। मैंने उनसे निपटने के लिए समय लिया, और विश्वास किया कि मंत्री होने के दबाव के साथ उन चुनौतियों का सामना करना मेरे लिए ठीक है।” उन्होंने एक बयान में कहा। “कल के मेरे कार्यों से पता चला कि मैं ठीक नहीं था, और मैंने खुद को और अपने सहयोगियों को निराश किया।” पिछले महीने, परिवहन और आव्रजन मंत्री माइकल वुड ने अपने स्वामित्व वाले स्टॉक के साथ हितों के संभावित टकराव का खुलासा करने में विफल रहने के बाद इस्तीफा दे दिया था। मार्च में, पुलिस मंत्री स्टुअर्ट नैश को यह खुलासा होने के बाद बर्खास्त कर दिया गया था कि उन्होंने दानदाताओं को गोपनीय जानकारी दी थी। मई में, सीमा शुल्क मंत्री मेका व्हिटिरी ने इस्तीफा दे दिया था। किसी अन्य राजनीतिक दल के प्रति निष्ठा बदलने के बाद बर्खास्त कर दिया गया था।

हिप्किंस ने जनवरी में अपने पूर्ववर्ती जैसिंडा अर्डर्न के इस्तीफा देने के बाद प्रधान मंत्री का पद संभाला था। न्यूजीलैंड में 14 अक्टूबर को चुनाव होंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments