Home India काम के नाम पर विधायक की निष्क्रियता ही सामने आई

काम के नाम पर विधायक की निष्क्रियता ही सामने आई

0
काम के नाम पर विधायक की निष्क्रियता ही सामने आई

नीमच,  18 साल में नीमच में कोई ऐसी योजना, परियोजना नहीं आई जिसे लेकर शहरवासी या गांववासी गर्व से कह सकें कि ये पीढ़ियों का जीवन तार देगी, या यह काम हमेशा याद किया जाएगा। काम के नाम पर विधायक की निष्क्रियता ही सामने आई है। अगर खुद का विकास करने की बजाय क्षेत्र के विकास पर ध्यान दिया होता, लोगों के काम किये होते तो आज मोदीजी की रैलियों के आसरे नहीं रहना पड़ता। अपने लोगों की निष्क्रियता की भरपाई तो मोदीजी भी नहीं कर पाएंगे। भाजपा को 18 साल में केवल इस चुनाव के 2 महीने पहले ही बहनों की याद आई, बहनें लाडली हो गई और युवा बेरोजगार भाइयों को छोड़ दिया भाग्य के भरोसे। करोड़ो रूपये प्रदेश के युवाओं से आवेदन फीस लेकर नोकरियों के लिए भर्ती परीक्षाएं तो आयोजित करवा ली, लेकिन नोकरियाँ आज तक नहीं दी।
यह बात किसान नेता और नीमच क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह गुर्जर ने लसुडी तंवर से मांगरोल चक तक जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों से जनसंवाद करते हुए नुक्कड़ सभाओं में कही।
उन्होंने कहा कि उद्योग खोलने के नाम पर भाजपा सरकार ने अमीरों को ओनेपौने दामों में जमीनें दी है। यहां के बेरोजगारों को दूसरे शहरों में भटकने छोड़ दिया। शिवराज सरकार ने कर्ज ले-लेकर मध्यप्रदेश को डुबो दिया। लोग सांसद, विधायक के पास भीख मांगने नहीं अपने हक की बात करने जाते हैं लेकिन निष्क्रिय जनप्रतिनिधियों से क्या उम्मीद करें। गांव और शहर की जनता समझ चुकी है, सब रोटी खाते हैं, इस बार ऐतिहासिक परिवर्तन होगा और निष्क्रियता का जड़ मूल से नाश होगा। नीमच में कांग्रेस की जीत के साथ ही प्रदेश में भी सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है। विधायक के भ्रष्टाचार के बारे में तो खुद भाजपा के जिम्मेदार ही खुले शब्दों में बोल चुके हैं, वे खुद कह रहे हैं ऐसे विधायक को वोट मत देना।
ग्रामीणों ने जनसम्पर्क के दौरान उमरावसिंह को लसुडी तंवर में सेवफल से तोला, ढाबा में संतरे और सेवफलों से तोला। सिरखेड़ा में संतरे और केले से तोला। यहां उमरावसिंह को घोड़ी पर बैठाकर जबरदस्त जलसा निकाला गया। कई गांवों में बैंडबाजे और आतिशबाजी की गूंज के बीच गुर्जर ने घर-घर दस्तक देकर जनआशीर्वाद लिया। हनुमंतीया और छायन में गुर्जर का ग्रामीणों ने जोशीले अंदाज में स्वागत किया। यहां नुक्कड़ सभा भी हुई। सेमली मेवाड़, जोरावरपुरा में सेवफल से तोला गया। मांगरोल चक में अमरूद से तोलकर जनता ने उमरावसिंह को जीत का आशीर्वाद दिया। बंजारा बाहुल्य गांवों में बंजारा नेता आर सागर कछावा, भरतसिंह खींची, बंजारा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश सुरावत आदि ने संबोधित कर विधायक के द्वारा की गई बंजारा समाज की उपेक्षा को निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि उमरावसिंह ने 40 साल में बिना किसी जात-पात, ऊंच-नीच, अमीर-गरीब का भेद किये सेवा और मदद की। जो भुलाया नहीं जा सकता। गुर्जर विधायक बने तो आम मतदाता खुद विधायक होगा। परिवर्तन की लहर भी साफ संकेत दे रही है।
ग्रामीणांचल के दौरे में कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह के साथ ब्लॉक अध्यक्ष विनोदसिंह भंवरासा, दिग्विजयसिंह आमलीखेड़ा, राजेन्द्रसिंह अमावली महल, निर्भयसिंह, भंवरसिंह, धनगर समाज जिलाध्यक्ष बंशीलाल धनगर, जगदीश धनगर, हरिसिंह, घीसालाल धनगर, जगदीश गरासिया, सरपंच श्यामुबाई मेघवाल, अर्जुन चावड़ा, राकेश उपाध्याय, गोविंद धनगर, रमेश राजोरा, शान्तिलाल शर्मा, सरपंच अमरलाल, ओमप्रकाश नागदा, विनोद नागदा, वीरेन्द्रसिंह, शम्भूसिंह, रणसिंह, मोजिबाई, भोपालसिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।
नीमचसिटी में छाए उमराव-नीमचसिटी की गलियां कांग्रेसमय हो गई। कांग्रेस प्रत्याशी जैसे ही सिटी में पहुंचे तो ढोलढमाकों के साथ जोरदार आतिशबाजी कर कार्यकर्ताओं और सिटीवासियों ने उनका स्वागत किया। विभिन्न स्थानों पर गुर्जर को फलों से तोला गया। नुक्कड़ सभा में गुर्जर के अलावा कांग्रेसजनों ने नीमचसिटी के पिछड़ने का कारण विधायक की निष्क्रियता बताई। नया बाजार में धूमधाम से कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह गुर्जर के साथ जिलाध्यक्ष अनिल अनिल चौरसिया, पूर्व विधायकद्वय डॉ संपतस्वरूप जाजू, नंदकिशोर पटेल, उमरावसिंह राठौर, सुरेश पटेल, आशा सांभर, ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र मोनू लोक्स, संदीप राठौर, पार्षद ज्योति यादव सहित नीमच सिटी क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं और भारी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क किया गया।

जनसेवक उमरावसिंह आज इन गांवों में जनआशीर्वाद लेंगे- विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार उमरावसिंह गुर्जर 9 नवंबर को प्रातः 8 बजे ग्राम कचोली से जनसंपर्क प्रारंभ करते हुए खेताखेड़ा, डोरिया, सगरग्राम, सिमखेड़ा, चलदू, मातयाखेड़ी, अरनिया बोराना, ढोकलखेड़ा, परासली, अरनिया चूंडावत, नयाखेड़ा, कुचड़ोद, छाचखेड़ी, उगरान, रायनखेड़ा, फोफलिया, हरवार, सांगरियाखेड़ी नई आबादी में पहुंचकर जनआशीर्वाद लेंगे और जनता से संवाद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here