Home World एक पूर्व रिपब्लिकन कांग्रेस उम्मीदवार को यूएस कैपिटल दंगों में उनकी भूमिका के लिए दोषी ठहराया गया है

एक पूर्व रिपब्लिकन कांग्रेस उम्मीदवार को यूएस कैपिटल दंगों में उनकी भूमिका के लिए दोषी ठहराया गया है

0
एक पूर्व रिपब्लिकन कांग्रेस उम्मीदवार को यूएस कैपिटल दंगों में उनकी भूमिका के लिए दोषी ठहराया गया है

[ad_1]

अधिकारियों ने कहा कि एक पूर्व रिपब्लिकन विधायक उम्मीदवार को अमेरिकी कैपिटल दंगों में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया और संघीय अपराधों का आरोप लगाया गया।

अधिकारियों ने कहा कि एक पूर्व रिपब्लिकन विधायक उम्मीदवार को अमेरिकी कैपिटल दंगों में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया और संघीय अपराधों का आरोप लगाया गया। | फोटो साभार: एपी

अधिकारियों ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की “स्टॉप द स्टील” रैली के लिए वाशिंगटन गए एक पूर्व रिपब्लिकन विधायक उम्मीदवार को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया और अमेरिकी कैपिटल दंगों में उनकी भूमिका के लिए संघीय अपराधों का आरोप लगाया गया।

अभियोजकों के अनुसार, वाल्डोबोरो, मेन के 39 वर्षीय मैथ्यू ब्रैकली ने 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल में प्रवेश किया और चिल्लाते हुए हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के कार्यालय के स्थान की मांग की, “चलो चलें।”

उन्हें किसी अधिकारी पर हमला करने, उसका विरोध करने या उसमें बाधा डालने और नागरिक अव्यवस्था सहित कई दुष्कर्म के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। वह शुक्रवार को प्राथमिक अदालत में पेश हुए.

यह स्पष्ट नहीं था कि श्री ब्रैकली के पास कोई वकील है या नहीं और उन्होंने टिप्पणी के लिए ईमेल अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

श्री ब्रैकली ने पिछले साल डेमोक्रेटिक राज्य सीनेटर एरोसिक के एलोइस विटेली को पद से हटाने की असफल कोशिश की थी। उनकी अभियान वेबसाइट उन्हें मेन मैरीटाइम अकादमी स्नातक के रूप में वर्णित करती है जिसका दृष्टिकोण “मुद्दों के बारे में सम्मानजनक, विचारशील बातचीत” होगा।

कैपिटल में, अभियोजकों ने कहा, श्री ब्रैकली ने एक समूह का नेतृत्व किया, जिसने अंततः पुलिस अधिकारियों पर रसायनों का छिड़काव करने और उन्हें तितर-बितर करने से पहले कई बार हमला किया।

6 जनवरी के हमलों से संबंधित संघीय अपराधों के लिए 1,000 से अधिक लोगों पर आरोप लगाए गए हैं।

उनमें से लगभग 100 को मुकदमे के बाद जूरी या न्यायाधीशों द्वारा दोषी ठहराया गया है, और 600 से अधिक ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है।

570 से अधिक दंगा प्रतिवादियों को सजा सुनाई गई, जिनमें से आधे से अधिक को तीन दिन से लेकर 18 साल तक की जेल की सजा मिली।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here