Monday, April 15, 2024
HomeWorldउत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइलें, दक्षिण कोरिया, जापान ने कहा

उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइलें, दक्षिण कोरिया, जापान ने कहा

एक टीवी स्क्रीन दक्षिण कोरिया के सियोल में सियोल रेलवे स्टेशन पर एक समाचार कार्यक्रम के दौरान उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण की एक फ़ाइल छवि दिखाती है।  फ़ाइल।

एक टीवी स्क्रीन दक्षिण कोरिया के सियोल में सियोल रेलवे स्टेशन पर एक समाचार कार्यक्रम के दौरान उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण की एक फ़ाइल छवि दिखाती है। फ़ाइल। | फोटो साभार: एपी

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि उत्तर कोरिया ने 24 जुलाई की देर रात अपने पूर्वी तट से समुद्र में एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी।

जापान के रक्षा मंत्रालय ने भी कहा कि यह उत्तर कोरियाई बैलिस्टिक मिसाइल हो सकती है।

ये रिपोर्टें कोरियाई प्रायद्वीप पर बढ़ते तनाव के बीच आई हैं क्योंकि दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रम के खिलाफ सैन्य तैयारी बढ़ाने और अमेरिकी रणनीतिक सैन्य संपत्तियों को तैनात करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

उत्तर कोरिया ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि ऐसी तैनाती परमाणु हथियारों के उपयोग के उसके मानदंडों को पूरा कर सकती है।

1980 के दशक के बाद पहली बार अमेरिकी परमाणु-सशस्त्र बैलिस्टिक मिसाइल पनडुब्बी के दक्षिण कोरियाई बंदरगाह पर पहुंचने के कुछ घंटों बाद, उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह एक बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया।

सोमवार को एक और परमाणु ऊर्जा से चलने वाली अमेरिकी पनडुब्बी दक्षिण कोरिया पहुंची।

सप्ताहांत में, उत्तर ने अपने पश्चिमी तट के पास समुद्र में क्रूज मिसाइलों की बौछार की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments