Home World इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को हृदय संबंधी प्रक्रिया के लिए अस्पताल ले जाया गया, बेहोश करने की दवा दी गई

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को हृदय संबंधी प्रक्रिया के लिए अस्पताल ले जाया गया, बेहोश करने की दवा दी गई

0
इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को हृदय संबंधी प्रक्रिया के लिए अस्पताल ले जाया गया, बेहोश करने की दवा दी गई

[ad_1]

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू.  फ़ाइल

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू. फ़ाइल फोटो साभार: एपी

इज़राइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने 23 जुलाई की शुरुआत में कहा कि वह पेसमेकर प्राप्त करने की प्रक्रिया में थे।

एक संक्षिप्त बयान में, श्री नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि इजरायली नेता को शासन के तहत लाया जाएगा। एक शीर्ष डिप्टी, न्याय मंत्री यारिव लेविन को उनके स्थान पर खड़ा होना था।

यह प्रक्रिया श्री नेतन्याहू को उनके कार्यालय द्वारा निर्जलीकरण के कारण अस्पताल में भर्ती कराए जाने के एक सप्ताह बाद शुरू की गई है।

श्री नेतन्याहू के कार्यालय ने यह घोषणा तब की जब इजराइल को श्री नेतन्याहू की विवादास्पद न्यायिक ओवरहाल योजना पर बड़े पैमाने पर सड़क पर विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। इस योजना ने महीनों तक विरोध प्रदर्शन किया, 24 जुलाई को महत्वपूर्ण संसदीय मतदान से पहले इसके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए 22 जुलाई की रात को हजारों लोग सड़कों पर उतर आए।

श्री लेविन ओवरहाल योजना के पीछे के मास्टरमाइंड हैं।

श्री नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि प्रधान मंत्री को इज़राइल के शीबा अस्पताल में पेसमेकर मिलेगा, जहां पिछले सप्ताह उनका इलाज भी किया गया था।

इसने कुछ विवरण दिए लेकिन श्री नेतन्याहू को यह कहते हुए उद्धृत किया, “एक व्यापक समझौते पर पहुंचने के प्रयास जारी हैं।”

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here