Saturday, May 28, 2022
HomeUttar Pradeshyogi adityanath: UP: कोरोना से हुई मौत तो परिवार को मिलेंगे 50...

yogi adityanath: UP: कोरोना से हुई मौत तो परिवार को मिलेंगे 50 हजार, CM योगी ने किया ऐलान – the family will get relief amount of 50 thousand if death due to corona cm yogi announced


हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोनाकाल के दौरान हजारों की संख्या में लोगों की मृत्यु हुई। ऐसे में कोरोना की चपेट में आने से मरने वालों के परिजनों को कई प्रकार के आर्थिक संकटों से गुजरना पड़ा। ऐसे परिवार वालों की आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अफसरों के साथ हुई बैठक में बड़ा फैसला लिया। उन्होंने अफसरों को निर्देश जारी करते हुए मृतक के परिवार को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है।

रविवार को मुख्यमंत्री ने टीम-9 के साथ हुई बैठक के दौरान अफसरों को निर्देश जारी करते हुए बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु को प्राप्त हुए लोगों के परिजनों का ध्यान रखते हुए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के चलते ऐसे परिजनों को अब राहत एवं सहयोग स्वरूप 50 हजार रुपये की धनराशि भी प्रदान की जाएगी। सीएम योगी ने अफसरों को पात्र परिवार को इस राहत राशि से वंचित न रहने के लिए निर्देशित किया।

बेटी को नकल कराने के लिए प्रिंसिपल पिता ने बैठाया सॉल्वर, यूपी एसटीएफ ने पकड़ा
राहत राशि वितरण के लिए डीएम की अध्यक्षता में गठित की जाए समिति- CM योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस जल्द से जल्द जारी कर दी जाएं। उन्होंने कहा कि राहत राशि वितरण के कार्यक्रम को सही तरीके से चलाने के लिए जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए। भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राहत राशि प्रदान करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments