Friday, December 9, 2022
HomeUttar Pradeshyogi adityanath latest news: Yogi adityanath ne bjp ki it karyshala ka...

yogi adityanath latest news: Yogi adityanath ne bjp ki it karyshala ka kiya shubharambh: योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी की आईटी कार्यशाला का किया शुभारंभ

गोरखपुर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बीजेपी के आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग की मंडलीय कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का नेटवर्क तैयार कर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर विपक्ष को आईना दिखाएं।

योगी ने कहा कि इन योजनाओं से लाखों और करोड़ों परिवारों में खुशहाली आई है, अगर उन परिवारों से संवाद कर उनकी बातचीत का तथ्यात्मक व सकारात्मक कंटेंट सोशल मीडिया पर डालेंगे तो सफेद झूठ बोलने वाला विपक्ष कहीं नहीं ठहरेगा, वह मैदान छोड़कर भाग जाएगा।

‘प्रदेश के हर जिले में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम हुआ’
शुक्रवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में कार्यशाला हुई। सीएम ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम हुआ है। बहुत बड़ी आबादी को सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है। प्रदेश में 2.61 करोड़ शौचालय बने हैं, जिसका फायदा 10 करोड़ लोगों को हुआ है। प्रधानमंत्री आवास योजना से बने 40 लाख से अधिक आवासों से दो करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं। कोविडकाल में 15 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन मिला। 2.53 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिला। 1.56 करोड़ परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन और 1.38 करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने वाले कन्या सुमंगला योजना से 10 लाख बालिकाएं लाभांवित हुईं।

‘तत्काल जवाब नहीं देते हैं तो ट्रेंड करने लगेंगे’
योगी ने कहा कि इन योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर बहुत बड़ा नेटवर्क तैयार किया जा सकता है। उनसे बातकर सोशल मीडिया के लिए छोटे और प्रभावी कंटेंट बनाए जा सकते हैं। यदि हम ऐसा कर लें तो सोशल मीडिया पर कोई भी हमारा मुकाबला नहीं कर सकता। सीएम योगी ने कहा कि सोशल मीडिया में दोतरफा संवाद होता है। यदि आप इस पर सक्रिय हैं तो तत्काल जवाब दे सकते हैं, नहीं तो आपके खिलाफ ट्रेंड होने का खतरा बना रहेगा। सोशल मीडिया पर प्रभावशाली उपस्थिति को नजरअंदाज किया गया तो नकारात्मक खामियाजा भुगतना पड़ता है।

‘लोगों को जोड़कर लाइक और शेयर करें’
उन्होंने बताया कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बीजेपी के एकाउंट हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र और राज्य सरकार की भी वहां प्रभावी उपस्थिति है। इनसे जुड़कर और अधिकाधिक लोगों को जोड़कर लाइक, शेयर करें, सकारात्मक और छोटे कंटेंट लिखें।

कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए
सोशल मीडिया प्लेटफार्म को कैसे विपक्ष को जवाब देने का हथियार बनाएं, इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई कुशीनगर जिले के विकास को लेकर सवाल उठाता है तो कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की फोटो पोस्ट लिखें कि इसे देखो और सफेद झूठ मत बोलो। अगर कोई देवरिया के विकास पर सवाल पूछे तो उसे ब्रह्मर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज की फोटो भेजकर पूछो कि यह क्या है। उन्हें बताओ कि हम तो सोचते थे कि उल्लू को ही दिन में नहीं दिखाई देता है। इतना कमेंट पर्याप्त है।

‘सोशल मीडिया योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का सबसे बड़ा हथियार’
सीएम ने कहा कि सांगठनिक गतिविधियों के विस्तार और कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में सोशल मीडिया सबसे बड़ा हथियार है। प्रसन्नता की बात है कि भाजपा आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग इसको लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।

Yogi Advise to UP police: ‘एक चूक हमें नायक से खलनायक बना देती है’, गोरखपुर कांड पर छलका योगी का दर्द, यूपी पुलिस को दी नसीहत
सीएम योगी ने विपक्ष पर कसा तंज
योगी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म का दुरुपयोग उनके द्वारा किया जाता है, जिनकी ग्राउंड जीरो पर मौजूदगी जीरो है। कार्यकर्ताओं को भावनात्मक रूप से समझाते हुए उन्होंने कहा कि एक जागरूक नागरिक और विश्व के सबसे बड़े संगठन बीजेपी से जुड़े होने के नाते आपकी जिम्मेदारी है कि आप अच्छे कार्यों पर घेरने वालों को मुंहतोड़ जवाब दें।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments