Sunday, November 27, 2022
HomeUttar Pradeshwoman gangraped in jewar: जेवर में दलित महिला से गैंगरेप: jewar woman...

woman gangraped in jewar: जेवर में दलित महिला से गैंगरेप: jewar woman gangrape latest news


हाइलाइट्स

  • यूपी में जेवर इलाके में हथियार के बल पर महिला से गैंगरेप की वारदात ने हर किसी को झकझोर दिया
  • इस मामले में अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की चीफ मायावती ने भी सवाल उठाए हैं
  • बीएसपी मांग करती है कि यूपी सरकार आरोपियों के खिलाफ जल्द ही सख्त कानूनी कार्रवाई करे

जेवर
यूपी में गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर इलाके में हथियार के बल पर 55 वर्षीय दलित महिला से गैंगरेप की वारदात ने हर किसी को झकझोर दिया है। इस मामले में अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की चीफ मायावती ने भी सवाल उठाए हैं।

मायावती ने ट्वीट किया, ‘जिला गौतम बुद्ध नगर में एक दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की हुई घटना अति-दुःखद और शर्मनाक है। बीएसपी मांग करती है कि यूपी की भाजपा सरकार पीड़ित परिवार को न्याय और आरोपियों के खिलाफ जल्द ही सख्त कानूनी कार्रवाई करे।’

महिला की हालत बेहद गंभीर
इससे पहले गैंगरेप की वारदात के बाद परिवार ने पुलिस को सूचना दी और पीड़िता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। अधिक रक्तस्राव की वजह से महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़िता के पति की शिकायत पर पुलिस ने एक नामजद समेत चार लोगों के खिलाफ रेप, एससी ऐक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

जेवर एरिया के एक गांव में 55 वर्षीय दलित महिला रविवार की एयपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई भूमि से पशुओं के लिए घास लेने गई थी। तभी वहां 4 लोग पहुंचे और महिला को अकेले देखकर हथियारों के बल पर गैंगरेप किया। विरोध करने पर जातिसूचक शब्दों कहते हुए मारपीट की। इसी बीच पीड़िता बेहोश हो गई, जिससे आरोपी घबरा गए और उसे मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए।

तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
दोपहर करीब एक बजे महिला को होश आया। महिला किसी तरह अपने घर पहुंची और इसकी जानकारी अपने पति की दी। इसके बाद पति ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और महिला को जेवर स्थित प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया। जहां महिला की गंभीर अवस्था देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पति की शिकायत पर पुलिस ने गांव के ही महेन्द्र और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

सांकेतिक तस्वीर



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments