Monday, August 8, 2022
HomeIndiaWeather Update: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी...

Weather Update: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी में नर्मदा और चंबल उफान पर, दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम


Image Source : INDIA TV
Weather Update

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर बना हुआ है। खासतौर पर गुजरात में लगातार भारी बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं आसपास के राज्यों में भी बारिश से दिक्कतें कम नहीं हुई है। एमपी में तेज बारिश के चलते नर्मदा, चंबल नदियां उफान पर हैं। यूपी, ओडिशा, तेलंगाना में भी भारी बारिश से निचले इलाके जलमग्न हैं। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। देश के लगभग सभी राज्यों में मानसूनी बारिश हो रही है। गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, ओडिशा और तेलंगाना समेत अन्य कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त. व्यस्त हो गया है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुई तेज बारिश के बाद यहां की सड़के तालाब बन गईं। सड़क पर पानी होने की वजह से राहगीरों को आने जाने में समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

दिल्ली में 23 से 28 जुलाई के बीच मध्यम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में 23 जुलाई से लेकर 27 या 28 जुलाई तक हल्की.मध्यम से लेकर तेज बारिश हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू.कश्मीर 23 से 26 जुलाई तक गरज के साथ मध्यम बारिश होने के आसार हैं। 

एमपी में नर्मदा ताप्ती का जलस्तर बढ़ा, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में लगातार भारी बारिश हो रही है। इससे नदी नाले उफान पर हैं। राज्य की प्रमुख नदियां नर्मदा, ताप्ती, क्षिप्रा, चंबल जैसी नदिया उफान पर हैं। नर्मदा का जलस्तर लगातार बढ़ने के कारण नर्मदा पर बने ओंकारेश्वर बांाध्  और तवा डैम के गेट खोल दिए गए हैं। राजधानी भोपाल का तालाब लबालब भर जाने के कारण भदभदा डैम का एक गेट खोल दिया गया है। राज्य के भोपाल, नर्मदापुरम, सीहोर, हरदा, बैतूल, खंडवा और रायसेन के साथ ग्वालियर.चंबल, बुंदेलखंडए बघेलखंड और महाकौशल के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। 

ओडिशा में 26 जुलाई तक कई जगह बहुत तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा में आने वाले दो.तीन दिनों बहुत भारी बारिश होने के बात कही है। विभाग ने बताया कि 26 जुलाई तक प्रदेश के अलग.अलग हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।  प्रदेश के कई जिलों में यलो व रेड अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि ओडिशा में बीते कई दिनों से लगातार बारिश जारी है। बारिश के दौरान बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत भी हो गई है। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments