Thursday, June 30, 2022
HomeIndiaWeather Update: दिल्ली में आज से बदलेगा मौसम, देश के इन राज्यों...

Weather Update: दिल्ली में आज से बदलेगा मौसम, देश के इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए मौसम का हाल


Image Source : FILE PHOTO
Weather Update

Weather Update: दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के दौर के बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है। हालांकि अब दिन में उमस बनी हुई है। इसी बीच मौसम विभाग (IMD) ने आज गुरुवार को कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, बंगाल, केरल जैसे राज्यों में आज गुरुवार को बारिश होगी। वहीं दिल्ली में बारिश के आसार तो नहीं हैं, लेकिन मौसम में ​थोड़ा बदलाव जरूर आएगा। मौसम विभाग ने आज से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।  वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों तक राजधानी में तेज हवाएं चलेंगी। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बारिश हो सकती है। यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।उधर, गुजरात के कई जिलों में आज बारिश की संभावना है। अहमदाबाद में आज आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

राजस्थान में प्री-मानसून बारिश का दौर

राजस्थान के कई इलाकों में प्री-मानसून बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार यहां बीते 24 घंटे में राज्य के बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

जम्मू-कश्मीर के इलाकों में बाढ़ की स्थिति

उधर, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति है। इस कारण वहां जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन पुल की शटरिंग और 150 फुट का एक भाग पानी में बह गया। इधर, रामबन और उधमपुर जिलों में भी लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं। यहां लैंडस्लाइड के चलते राजमार्ग को बुधवार को लगातार दूसरे दिन बंद करना पड़ा और इस वजह से सैंकड़ों वाहन फंस गए।

हिमाचल में तापमान बढ़ने के आसार

हिमाचल प्रदेश के अधिकांश इलाकों में आगामी 4 दिनों तक मौसम साफ रहेगा। इस कारण तापमान बढ़ने का अनुमान है। हालांकि 23 जून को हाई माउंटेन एरिया में और 26 को मिडियम माउंटेन एरिया में कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है। राजधानी शिमला में धूप खिलने के साथ हल्के बादल भी छाए हुए हैं। मौसम विभाग शिमला ने 25 से 28 जून के बीच मानसून के हिमाचल पहुंचने की संभावना जताई है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments