Wednesday, August 10, 2022
HomeIndiaWeather News: उत्तर भारत में शीत लहर की दस्तक, IMD का अनुमान-दो...

Weather News: उत्तर भारत में शीत लहर की दस्तक, IMD का अनुमान-दो से चार डिग्री तक गिर सकता है तापमान


Image Source : PTI
Weather News: उत्तर भारत में शीत लहर की दस्तक, IMD का अनुमान-दो से चार डिग्री तक गिर सकता है तापमान

Highlights

  • 17 से 21 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ में शीतलहर
  • उत्तरी राजस्थान में 19 से 21 दिसंबर के बीच शीतलहर का अनुमान
  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 19 तथा 20 दिसंबर के बीच गुजरात में शीतलहर का अनुमान

नयी दिल्ली: मौसम विभाग ( IMD) ने अनुमान जताया है कि अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर से गंभीर शीतलहर की स्थिति रह सकती है। आईएमडी के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों, इससे सटे मध्य भारत और गुजरात के हिस्सों में तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

पूर्वी भारत के ज्यादातर हिस्सों और महाराष्ट्र में अगले चार दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है। आईएमडी ने एक बयान में बताया, ‘‘17 दिसंबर से 21 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ में, 18 से 21 दिसंबर तक उत्तरी राजस्थान में 19 से 21 दिसंबर के बीच, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 19 तथा 20 दिसंबर के बीच गुजरात में शीत लहर, गंभीर शीत लहर की स्थिति बनने का अनुमान है।’’

दिल्ली में बढ़ी सर्दी


राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को सुबह मौसम सर्द रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, वायु गुणवत्ता आज भी ‘‘बेहद खराब’’ श्रेणी में रही। आईएमडी के अधिकारियों ने बताया कि मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सुबह साढ़े आठ बजे हवा में अर्द्रता का स्तर 77 प्रतिशत रहा। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments