Friday, May 27, 2022
HomeIndiaVinay Katiyar says special flight should have brought LK Advani and Murli...

Vinay Katiyar says special flight should have brought LK Advani and Murli Manohar Joshi to Ayodhya Ram Mandir bhumi pujan by Narenda Modi – विनय कटियार बोले


नई दिल्ली। बीजेपी के पूर्व सांसद और बजरंग दल नेता विनय कटियार ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीजेपी के मार्गदर्शक नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को खास तौर पर मनाना चाहिए था क्योंकि वो राम मंदिर आंदोलन का सबसे प्रमुख चेहरा रहे हैं।

कटियार ने कहा कि आडवाणी और जोशी भूमि पूजन में किसी भी कीमत पर शामिल हों इसके लिए विशेष प्रयास होना चाहिए था। आडवाणी और जोशी के अलावा कल्याण सिंह और उमा भारती भी अयोध्या नहीं गए हैं जो अयोध्या आंदोलन के बड़े चेहरे रहे हैं।

राम मंदिर ट्रस्ट ने हालांकि आडवाणी और जोशी के नहीं आने के पीछे उनकी उम्र और कोरोना के खतरे को कारण बताया है। कटियार ने कहा- “मुझे पता है कि कोरोना का खतरा है लेकिन आडवाणी और जोशी को हर कीमत पर अयोध्या लाना चाहिए था। स्पेशल फ्लाइट से उन्हें लाने का इंतजाम करना चाहिए था।”

पूरा हुआ इंतजार : पीएम मोदी ने अयोध्या में रखी गई श्री राममंदिर की नींव, 48 मिनट तक हुई पूजा

कटियार का ये बयान राम मंदिर ट्रस्ट के उस दावे पर आया है कि 90 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए अयोध्या पहुंचना मुश्किल होता। कटियार ने कहा कि उनकी पीठ और कमर में गहरा दर्द है इसलिए वो अयोध्या तभी जाएंगे अगर वो ऐसा कोई इंतजाम कर पाएं जिसमें उन्हें आयोजन स्थल तक बहुत पैदल ना चलना पड़े। 

अयोध्या : पीएम मोदी ने रामलला को पहले किया साष्टांग प्रणाम फिर की पूजा

92 साल के आडवाणी ने राम मंदिर के लिए आयोजित बीजेपी की रथयात्रा का नेतृत्व किया था। आडवाणी 6 दिसंबर, 1992 को 86 साल के मुरली मनोहर जोशी और 61 साल की उमा भारती के साथ अयोध्या में उस वक्त मौजूद थे जब बाबरी मस्जिद को ध्वस्त दिया गया था। इन सब पर बाबरी मस्जिद विध्वंस का केस चल रहा है।

जानिए अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कराने वाले पंडित जी ने पीएम मोदी से क्या मांगी दक्षिणा

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मंगलवार को कहा था कि आमंत्रित लोगों की लिस्ट फाइनल करने से पहले फोन पर आडवाणी और जोशी से बात की गई थी। उन्होंने कहा- “आडवाणी की हालत ठीक नहीं है। वो दिल्ली से कैसे आएंगे।”

ट्र्स्ट के अधिकारियों ने 88 साल के कल्याण सिंह से भी फोन पर बात की और पूर्व सीएम के करीबी लोगों के मुताबिक उन्हें कोरोना के खतरे और ज्यादा उम्र के मद्देनजर कार्यक्रम से दूर रहने के लिए मनाया गया।

Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: संघ प्रमुख भागवत बोले- सदियों की आस पूरी होने का देशभर में आनंद

बीजेपी नेता उमा भारती मंगलवार की शाम अयोध्या पहुंच गईं लेकिन राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। उमा भारती ने कहा कि वो अयोध्या ट्रेन से आई हैं और रास्ते में कोई संक्रमण हो सकता है इसलिए वो कार्यक्रम में शामिल होने के बदले उस वक्त सरयू के तट पर मौजूद रहेंगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments