Monday, May 17, 2021
Home World VIDEO: ट्रैफिक पर धड़ाम से गिरा मेट्रो ट्रैक, 23 लोगों की मौत,...

VIDEO: ट्रैफिक पर धड़ाम से गिरा मेट्रो ट्रैक, 23 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल


मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में एक मेट्रो लाइन के भरभरा कर गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों घायल हुए हैं। सोमवार शाम को यह घटना उस वक्त हुई, जब मेट्रो लाइन के नीचे से ट्रैफिक गुजर रहा था और अचानक ही ट्रैक धड़ाम से घाट पड़ा था। यह पूरा वाकया एक सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गया है, जिसका फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मेक्सिको सिटी की मेयर क्लोडिया शीनबॉम ने बताया कि इस घटना में 23 लोगों की मौत हुई है। शहर के सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट ने ट्विटर पर बताया कि इस दुर्घटना में लगभग 70 लोग बुरी तरह से जख्मी भी हुए हैं।

वर्तमान घटना स्थल पर आरक्षण कार्य जारी है। कुछ लोगों के मलबे में भी दबे होने की आशंका है, जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मलबे से एक कार भी मिली है। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो रेल के कोच के बीच हवा में लटक रहे हैं। घटनास्थल के आस-पास सायरन बज रहे हैं और लोगों की भीड़ जमा है। मिलिनियो टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि पुल के दिनों में गिरने से नीचे खड़ी कारों भी इसकी चपेट में आ गई है। एक अन्य वीडियो में आपातकालीन चिकित्सा कर्मचारियों और फायर फाइटर्स को घटनास्थल पर मलबे के नीचे से जीवित बचे लोगों की तलाश करते हुए देखा जा सकता है।

इस मेट्रो लाइन का निर्माण तब किया गया था, जब विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे। एबरार्ड ने ट्विटर पर कहा कि मेट्रो के साथ आज जो कुछ भी हुआ है, वह बेहद ही दुखद घटना है। यह हादसा इतनी जल्दी में हुआ कि लोगों को बचाने का समय ही नहीं मिला। इस हादसे के बाद मेट्रो के दूषित ट्रैक के निर्माण और उसकी मजबूती पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। घायल लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए एडमिट बनाया गया है। मेक्सिको में यह हादसा ऐसा तब में हुआ है, जब पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments