Monday, August 8, 2022
HomeIndiaVIDEO: छत्तीसगढ़ में दोहराया गया लखीमपुर, सैकड़ों की भीड़ को रौंदते हुए...

VIDEO: छत्तीसगढ़ में दोहराया गया लखीमपुर, सैकड़ों की भीड़ को रौंदते हुए निकल गई गाड़ी, 2 गिरफ्तार


Image Source : INDIA TV
छत्तीसगढ़ में दोहराया गया लखीमपुर, सैकड़ों की भीड़ को रौंदते हुए निकल गई गाड़ी

छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के पत्थलगांव में लखीमपुर से भी खतरनाक कांड देखने को मिला है, जिसका वीडियो दिल दहलाने वाला है। जशपुर जिले के पत्थलगांव में एक एमपी नंबर की कार लोगों को कुचलते हुए निकल गई। हादसा उस वक्त हुआ जब पत्थलगांव बाजारपारा में स्थापित माता दुर्गा का विसर्जन जुलुस निकला था। जुलुस में शामिल लोगों को कुचलते हुए 100 से 120 की स्पीड में कार सुखरापारा की ओर फरार हो गया। 

बताया जा रहा है कि कार में गांजा लोड था, इस हादसे में पत्थलगांव के 21 वर्षीय युवा गौरव अग्रवाल की मौत हो गई है। वहीं लगभग 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पत्थलगांव के नागरिकों ने थाना का घेराव कर दिया है। वहीं ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी के निलंबन की मांग के साथ आरोपी पर तत्काल कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। 

फिलहाल सुखरापारा में कार को जलाए जाने की खबर है। वहीं आरोपी को कापू थाना ले जाए जाने की सूचना आ रही है। पत्थलगांव शहर के बीच हुए इस बड़े हादसे को लेकर नागरिकों में खासा आक्रोश है। लोगों का कहना है कि गांजा तस्करी का मामला है, जिसमें वे स्थानीय पुलिस की संलिप्प्ता का आरोप लगा रहे हैं। विसर्जन जुलुस के दौरान हुए इस बड़े हादसे के बाद पत्थलगांव की जनता आक्रोशित है और लोगों ने नगर बंद कर थाना का घेराव कर दिया है और कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। 

जिले के कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि पत्थलगांव पंहुचने वाले हैं। रितेश अग्रवाल ने कहा कि दुखद घटना है, पहली प्राथमिकता लोगों के इलाज व घायलों के उपचार की है। उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी। 

 

2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ जशपुर के एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि घटना के बाद ASI के.के. साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस घटना में धारा 302 और 304 में मामला दर्ज़ किया जाएगा। जशपुर के पत्थलगांव की घटना में दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक जशपुर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सड़क दुर्घटना की घटना के दोनों आरोपियों बबलू विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली, बैढ़न और शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और वे छत्तीसगढ़ से जा रहे थे। दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही पुलिस द्वारा की जा रही है। जशपुर ज़िले के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन के दौरान एक तेज़ रफ्तार कार ने लोगों को कुचल दिया है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने बताया, “एक की मौत हुई है और 16 लोग भर्ती हैं इसमें दो लोगों को एक्सरे में फ्रैक्चर का पता चला है उन्हें दूसरे अस्पताल भेजा जा रहा है।”

50 लाख का मुआवजा दिया जाए- डॉक्टर रमन सिंह

उधर जशपुर घटना को लेकर पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने भी ट्वीट किया है। डॉक्टर रमन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘ये वीडियो बेहद दर्दनाक है। छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं, अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा। जशपुर एसपी को तत्काल हटाया जाए। मृतकों के परिजन को 50 लाख का मुआवजा और घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था की जानी चाहिए।’





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments