Sunday, December 4, 2022
HomeUttar PradeshVaranasi: बसपा सांसद अतुल राय को बड़ी राहत, पुलिस टीम पर हमले...

Varanasi: बसपा सांसद अतुल राय को बड़ी राहत, पुलिस टीम पर हमले के मामले में कोर्ट ने किया बरी, तीन को सजा


वाराणसी: दुष्कर्म मामले में एमपी एमएलए कोर्ट से बरी होने के बड़ा घोसी के सांसद को आज एक और बड़ी राहत मिली। 2011 में वाराणसी कैंट थाने में सांसद अतुल राय समेत 22 लोगों पर पुलिस टीम पर हमले का आरोप था। 11 साल तक चले न्यायिक प्रक्रिया के बाद गुरुवार को अतुल राय समेत 19 लोगो को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। वहीं तीन लोगों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई गई। एमपी एमएलए कोर्ट के जज सियाराम चौरसिया ने साक्ष्य के अभाव में सांसद अतुल राय समेत 19 लोगो को बरी कर दिया। इस से पूर्व में एक युवती से दुष्कर्म मामले में भी सांसद अतुल राय को बरी कर दिया गया था। दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती और उसके साथी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग लगा कर जान दे दी थी।

25 अगस्त 2011 को वाराणसी के कैंट थाने के कचहरी चौकी के इंचार्ज तहसीलदार सिंह ने कैंट थाने के प्रभारी सुनील वर्मा को सूचना दी की पेशी पर लाए गए कैदी के साथ कुछ अन्य लोग पुलिस टीम के साथ मारपीट कर रहे है। इसी मामले में तत्कालीन कैंट थाना प्रभारी सुनील वर्मा ने मौके से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के आधार पर अतुल राय समेत 22 लोगो को आरोपी बनाया था। मामले में पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों के पास से कई हथियार और कारतूस भी बरामद किया गया था। हालांकि 11 साल चले मुकदमे के बाद गुरुवार को अतुल राय समेत 19 लोग बरी कर दिए गए। इस मामले में तपेश सिंह, अश्विनी सिंह और अनुराग सिंह को तीन-तीन साल की सजा सुनाई गई।

पूर्व में दुष्कर्म मामले में भी हो चुके है सांसद अतुल राय बरी
मऊ जिले के घोसी लोक सभा से सांसद अतुल राय को इस से पूर्व में भी एक बड़े मामले में राहत मिल चुकी है। यूपी कॉलेज की एक छात्रा ने सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मामले में तरीके से कार्यवाही नहीं होने का आरोप लगाकर छात्रा और उसके एक साथी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह कर लिया था, जिसमें दोनों की मौत हो गई थी। दुष्कर्म के मामले में सांसद अतुल राय को एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिल गई थी, लेकिन इलाहाबाद हाई कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका दर्ज कराया गया है।
रिपोर्ट – अभिषेक कुमार झा



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments