Sunday, June 26, 2022
HomeUttar Pradeshuttarpradesh today hindi news: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का यूपी अपर...

uttarpradesh today hindi news: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का यूपी अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने निरीक्षण किया up acs awanish awasthi inspection bundelkhand expressway


इटावा: इटावा (Etawah) के तहसील क्षेत्र से निकलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) का अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिले और यूपीडा के अधिकारी भी मौजूद रहें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधूरे पड़े काम पर नाराजगी जाहिर। उन्होंने यूपीडा अधिकारी और कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 10 दिन के अंदर एक्सप्रेसवे का बचा हुआ काम पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान गांव के कई लोगों निरीक्षण स्थल पर पहुंच गए और अवनीश कुमार अवस्थी के सामने कट (रास्ते) की मांग की।

अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि जुलाई के दूसरे सप्ताह तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण किया जाएगा। इसके बाद जनता इसका इस्तेमाल करेगी। ऐसे में उससे पहले अधूरे पड़े काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। यहां डीएम अविनाश राय, एसएसपी जय प्रकाश सिंह समते अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ग्रामीणों ने की कट की मांग
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण के दौरान इटावा के ताखा तहसील के कूदरैल पंचायत में गोल चक्कर बनाया जा रहा है। इसके माध्यम से आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे गोल चक्कर का राउंड भर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पहुंचा जाएगा। इसके लिए क्षेत्र के सैकड़ों किसानों से कई एकड़ जमीन ली गई है। फिर भी यहां रहने वाले ग्रामीण और करीब 10 किलोमीटर तक की जनता इस एक्सप्रेसवे पर नहीं चढ़ सकेगी। क्योंकि वहां पर कोई कट नहीं दिया गया है। ग्रामीण अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी से मिलने पहुंच गए। सैकड़ों ग्रामीणों ने उनसे गोल चक्कर पर कट देने की मांग की। इस पर उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी उचित मांगों की जांच कर उनको पूर्ण कराया जाएगा।

296 किलोमीटर लंबा 7 जिलों को जुड़ेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे
इटावा के ताखा तहसील क्षेत्र के गांव कूदरैल से निकलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 296 किलोमीटर लंबा होगा। यह 7 जिलों को आपस में जोड़ेगा। इस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को इटावा की ताखा तहसील के गांव कूदरैल से निकलने वाले आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गोल चक्कर के माध्यम से जोड़ा गया है। यहां से औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट के भरतकूप क्षेत्र में पहुंचकर अपनी 296 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद पिछड़े हुए क्षेत्र को रफ्तार मिलेगी, लोगों के व्यवसाय भी बढ़ाएंगे।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments