Sunday, August 14, 2022
HomeIndiaUttarakhand News: सड़क हादसों की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की...

Uttarakhand News: सड़क हादसों की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत, दो दर्जन बाइक में लगी आग


Image Source : FILE PHOTO
Kanwar Yatra

Highlights

  • अलग-अलग सड़क हादसों में छह कांवड़ियों की मौत
  • कांवड़ियों की करीब दो दर्जन बाइक धू-धू कर जल गई
  • यूपी के हाथरस में पांच कांवड़ियों की मौत, दो घायल

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हरिद्वार में रविवार को अलग-अलग सड़क हादसों में छह कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घटना में कांवड़ियों की दो दर्जन बाइक में अचानक आग लग गई। पुलिस ने इसकी जनकारी दी। पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि हरिद्वार की हर की पौड़ी क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आनंद वन समाधि के पास स्थित पार्किंग में रविवार को अचानक आग लग जाने से कांवड़ियों की करीब दो दर्जन बाइक धू-धू कर जल गई। 

उत्तराखंड में छह कांवड़ियों की मौत 

अधिकारी ने बताया कि अलग-अलग हादसों में छह कांवड़ियों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बैरागी में एक हादसे में ट्रक से कुचलकर दो कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रेम नगर चौक के पास कांवड़ियों की बाइक एक ऑटो से टकरा गई, जिसमे दो कांवड़ियों की मौके ही पर मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि बहादराबाद और कलियर में हादसे में एक-एक कांवड़िए की मौत हो गई। 

हाथरस में पांच कांवड़ियों की गई जान

वहीं, उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में शुक्रवार को सड़क हादसे पांच कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। तेज रफ्तार डंपर ने कांवड़ियों को रौंद दिया। दोनो घायलों को इलाज के लिए आगरा रेफर किया गया है। वहीं, इस घटना को योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार ने इस मामले में एक्शन लेते हुए हाथरस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विकास वैद्य को हटा दिया है। विकास वैद्य को लापरवाही के आरोप में हटाया गया है।

मुजफ्फरनग में एक कांवड़िए की मौत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेगराजपुर गांव के पास दो मोटरसाइकिलों की टक्कर में एक कांवड़िए की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात को 26 वर्षीय मोहित अपने दो साथियों के साथ मेरठ से हरिद्वार गंगा जल लेने के लिए मोटरसाइकिल से जा रहा था, तभी बेगराजपुर गांव के पास सामने से आ रही दूसरी मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई। हादसे में मोहित की मौत हो गई, जबकि चार अन्य उमेश, मनीष, रमेश और रजत घायल हो गए। 

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments