Thursday, June 30, 2022
HomeUttar PradeshUP Weather Forecast: Sunny and hot conditions are once again in Uttar...

UP Weather Forecast: Sunny and hot conditions are once again in Uttar Pradesh there is a sunny and humid environment from Noida to Lucknow the effect of monsoon is visible in Purvanchal | उत्तर प्रदेश में एक बार फिर धूप और गर्मी जैसी स्थिति बन रही है नोएडा से लखनऊ तक धूप और उमस का माहौल है पूर्वांचल में मॉनसून का असर दिख रहा है – Navbharat Times


लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP Weather) में एक बार फिर गर्मी का असर बढ़ गया है। आसमान में बादलों के असर के कारण लोगों को पिछले दिनों उसम जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब बादल के साथ-साथ धूप का भी असर दिखने लगा है। नोएडा, गाजियाबाद से लेकर लखनऊ तक गर्मी और उमस जैसी स्थिति बनी हुई है। हवाओं का असर कम होने के कारण लोगों को दिक्कत हो रही है। उसम का जोर बढ़ने के कारण घरों से लेकर बाहर तक मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। अब मॉनसून का असर बढ़ने के बाद ही चिपचिपी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

लखनऊ में बादलों के बीच बढ़ी उमस
लखनऊ में गुरुवार की सुबह से ही धूप का असर दिख रहा है। हालांकि, इस दौरान उमस जैसी स्थिति बनती दिख रही है। थमी हवा के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। घर से लेकर बाहर तक परेशानी बढ़ी हुई है। शहर में 26 जून से बारिश का अनुमान है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दिन और रात दोनों समय उमस जैसी स्थिति बनती दिख रही है।

गाजियाबाद में धूप निकलने से बढ़ी गर्मी
गाजियाबाद में धूप निकलने से एक बार फिर गर्मी बढ़ गई है। 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हवा और 62 फीसदी ह्यूमिडिटी के कारण लोगों को बाहर में राहत और घरों में पसीना निकालने वाली गर्मी जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। शहर में दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। 28 जून को एक बार फिर बारिश की संभावना जताई गई है।

नोएडा में फिर गरमाया माहौल
पिछले चार-पांच दिनों से लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई थी। लेकिन, शुक्रवार को 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हवा का कोई असर नहीं दिखा। 55 फीसदी ह्यूमिडिटी के कारण लोगों को उमस जैसी स्थिति बनी हुई है। शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 29 जून को एक बार फिर शहर में तेज बारिश का अनुमान जताया गया है।

वाराणसी में तेज बारिश का अनुमान
वाराणसी में शुक्रवार को गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया गया है। दोपहर 2 बजे के बाद गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। सुबह से ही भारी मौसम के बीच लोगों को बारिश जैसी बनती स्थिति से राहत मिलती दिख रही है। शहर में रुकी हवा और 95 फीसदी ह्यूमिडिटी के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

गोरखपुर में गहराते बादल से राहत
गोरखपुर में बादलों का गहराना लगातार शुरू हो गया है। आसमान में बादल आने के कारण सूरज आसमान से गायब है और इससे लोगों को गर्मी राहत मिली है। लेकिन, हवा के रुकने और भारी वातावरण के कारण घरों में उमस जैसी स्थिति बनती दिख रही है। देर रात से बदलों के अधिक गहराने और रात में 2 बजे के बाद बारिश शुरू होने की उम्मीद जताई गई है। शहर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

गाजीपुर में दिन में होगी बारिश
गाजीपुर में शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। 95 फीसदी ह्यूमिडिटी के कारण लोगों को राहत मिल रही है। गुरुवार की देर रात से शुरू हुई बारिश का असर दिख रहा है। इससे तापमान में भी कमी आई है। शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments