Saturday, September 24, 2022
HomeUttar PradeshUP Vidhan Sabha Election 2022: बीएसपी, बीजेपी के बाद अब 'चाणक्य विचार...

UP Vidhan Sabha Election 2022: बीएसपी, बीजेपी के बाद अब ‘चाणक्य विचार सम्मेलन’ से ब्राह्मणों को साधने में जुटी AAP – after bsp bjp now aap engaged in cultivating brahmins organized chanakya vichar sammelan


हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊ
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीएसपी, बीजेपी और एसपी राज्य के ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर टिकाए हुए हैं। बीते दिनों बीजेपी के साथ एसपी और बीएसपी की ओर से ब्राह्मणों को रिझाने के लिए शुरू किए गए नए-नए सम्मेलनों के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने भी ब्राह्मणों से जुड़े एक बड़े सम्मेलन का आगाज कर दिया है।

रविवार को लखनऊ के गांधी भवन में आप की ओर से चाणक्य विचार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे आप नेता संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के कई मुद्दों को उठाते हुए राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला।

‘प्रतिशोध के आधार पर चल रही UP में सरकार’
प्रबुद्ध प्रकोष्‍ठ के प्रदेश अध्‍यक्ष हरिशंकर पांडेय के नेतृत्‍व में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में पहुंचे संजय सिंह ने यूपी के ब्राह्मणों से जुड़े मुद्दों को उठाते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्‍य से आज यूपी में प्रत‍िशोध के आधार पर सरकार चल रही है। इस सरकार में प‍िछले एक वर्ष से अधिक समय से खुशी दुबे, रेखा अग्‍न‍िहोत्री, शांत‍ि दुबे, क्षमा दुबे एक बच्‍चे के साथ जेल में सड़ रही हैं। ब‍िकरू कांड में इन पर प्रत‍िशोध की भावना से कई धाराओं में मुकदमा ल‍िख द‍िया गया।

‘यूपी में बनी AAP की सरकार तो वह जाति धर्म की नहीं, बल्कि 24 करोड़ जनता की सरकार होगी’
संजय सिंह ने कहा कि यूपी में AAP की सरकार बनी तो वह किसी जाति और धर्म की नहीं होगी, बल्कि 24 करोड़ लोगों की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि जात‍ि-धर्म का हमारा कोई वोट बैंक नहीं है, बल्कि हमारा वोट बैंक उत्‍तर प्रदेश के 24 करोड़ लोग हैं।

सलमान खुर्शीद ने कहा- प्रियंका गांधी के दम पर कांग्रेस लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव
यूपी में जाति विशेष से जुड़े अपराधों को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना
संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश में जात‍ि व‍िशेष के ख‍िलाफ बढ़े अपराधों को लेकर भी योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने ब‍िकरू कांड में एक साल से चार मह‍िलाओं को प्रत‍िशोध की भावना से जेल में सड़ाने, प्रभात म‍िश्रा के फर्जी एनकाउंटर, क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्र‍िपाठी और तीन बार के लोकप्र‍िय व‍िधायक नृपेंद्र म‍िश्र की हत्‍या का मामला उठाया।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments