Monday, August 8, 2022
HomeUttar PradeshUP STF: यूपी में हैंड ग्रेनेड बेचने की फिराक में थे आरोपी,...

UP STF: यूपी में हैंड ग्रेनेड बेचने की फिराक में थे आरोपी, STF ने 6 को दबोचा… हिस्ट्रीशीटर विनय भी पकड़ा गया – the accused were trying to sell hand grenades in up stf caught 6 history sheeter vinay also invo


लखनऊ/गाजीपुर: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने शनिवार को दो जिंदा हैंड ग्रेनेड के साथ 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें गाजीपुर के जिला पंचायत सदस्य पप्पू यादव की हत्या में शामिल हिस्ट्रीशीटर विनय सिंह उर्फ विक्की भी शामिल है। एसटीएफ ने आरोपियों को गाजीपुर के करंडा थाना क्षेत्र से पकड़ा है। बता दें कि यह सभी हैंड ग्रेनेड को बेचने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही टीम ने इन्हें दबोच लिया। एसटीएफ ने इनके खिलाफ शस्त्र एवं आयुध के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसटीएफ ने पकड़ा
पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ धर्मेश कुमार शाही ने बताया कि लखनऊ की एक टीम गाजीपुर में मौजूद थी। इसी दौरान जानकारी मिली कि थाना क्षेत्र करंडा के गांव बन्दीपट्टी डिहवा में गंगा किनारे कुछ लोग हैंड ग्रेनेड लेकर मौजूद हैं, जो इस हैंड ग्रेनेड को किसी बड़े अपराधी को बेचने की फिराक में हैं। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने के उद्देश्य से एसटीएफ की टीम ने ग्राम बन्दीपट्टी डिहवा में गंगा के किनारे से 6 व्यक्तियों को आवश्यक बल प्रयोग करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

चेन्नई से लेकर आए थे हैंड ग्रेनेड
एसटीएफ की पूछताछ में महेश राजभर ने बताया कि मेरे गांव के रहने वाले अरविन्द, रोहित और बृजभान चेन्नई में काम करते हैं, जो इस जीवित हैंड ग्रेनेड को वहीं से लेकर आए थे। उन्होंने हम लोगों को यह ग्रेनेड दिया। इसके बाद कहा कि इन दोनों हैंड ग्रेनेड को किसी अपराधी/माफिया गिरोह को बेचना है, जिस पर हम लोग गाजीपुर और वाराणसी में कई जगहों पर इसे बेचने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान नवीन के माध्यम से कुख्यात माफिया धनजी गिरोह का सक्रिय सदस्य और थाना करंडा गाजीपुर के हिस्ट्रीशीटर विनय सिंह उर्फ विक्की से सम्पर्क हुआ। विनय उर्फ विक्की 2019 में जिला पंचायत सदस्य पप्पू यादव की हत्या में शामिल था।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • विनय सिंह उर्फ विक्की पुत्र राम आशीष सिंह
  • महेश राजभर पुत्र महेन्द्र राजभर
  • नवीन पासवान पुत्र चन्द्रप्रकाश पासवान
  • अभिषेक सिंह पुत्र राणा प्रताप सिंह
  • रोहन राजभर पुत्र स्व. राम अवध राजभर
  • मनीष सिंह पुत्र राकेश सिंह

इनपुट- संदीप तिवारी

अब NBT ऐप पर खबरें पढ़िए, डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments