Wednesday, December 7, 2022
HomeUttar PradeshUP Police ने हद कर दी...चोरी के शक में बेकसूर पर थर्ड...

UP Police ने हद कर दी…चोरी के शक में बेकसूर पर थर्ड डिग्री, शरीर पड़ा नीला, दूसरी दुकान पर फोन भूली थी युवती

कानपुर: यूपी के कानपुर की पुलिस (Kanpur Police) अपने कारनामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती है। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस का एक और मामला प्रकाश में आया है। गुरूवार को मोबाइल चोरी के आरोप में चौकी इंचार्ज ने युवक को सर्दी के मौसम में थर्ड डिग्री दी है। पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई की है, जिसके सबूत उसके हाथों और शरीर पर साफ देखे जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि पुलिसवालों ने उसे इतना पीटा था कि वह बेसुध हो गया। युवक का इलाज सीएचसी में चल रहा है। युवक की हालत देखकर ग्रामीणों ने थाने में जमकर हंगामा किया। वीडियो वायरल होने के बाद डीसीपी ने एसीपी घाटमपुर को जांच सौंपी है। इसके साथ ही चौकी इंचार्ज को डीसीपी कार्यालय से अटैच किया गया है।

साढ़ थाना क्षेत्र स्थित भीतरगांव कस्बे में सैकड़ों साल से एतिहासिक मेला लग रहा है। इस मेले में फिरोज अहमद की प्लास्टिक की दुकान है। फिरोज अहमद की दुकान में कानपुर देहात इंदुरूख गांव निवासी सुरेंद्र कुमार कर्मचारी हैं। बीते गुरूवार को एक युवती मेला घूमने के लिए आई थी। युवती का मोबाइल गुम हो गया था। इस पर युवती ने सुरेंद्र पर चोरी का शक जताया था। मोबाइल चोरी के आरोप में भीतरगांव चौकी से दो सिपाही उठाकर ले गए थे।

पुलिस ने दी थर्ड डिग्री
सुरेंद्र का आरोप है कि चौकी इंचार्ज अजय गंगवार और सिपाहियों ने पट्टे से पिटाई की थी। दोनों हाथों को पैरों से दबाकर पूरे शरीर में पट्टे बरसाए गए। हाथों में डंडे मारे, जिसकी वजह से हाथ में सूजन और शरीर नीला पड़ गया। दुकान मालिक फिरोज ने बताया कि जब हमें चौकी बुलाया गया, तो सुरेंद्र जमीन पर बेसुध पड़ा हुआ था। सुरेंद्र को हमारे सुपुर्द कर दिया गया। इसके बाद उसे भीतरगांव सीएचसी में भर्ती कराया गया।

युवती दूसरी दुकान में भूली थी मोबाइल
मेला प्रभारी राजन के मुताबिक मेला घूमने आई युवती अपना मोबाइल दूसरी दुकान में भूल गई थी। जब उसके मोबाइल में रिंग बजी तो, दुकानदार ने उसका मोबाइल लौटा दिया था। पुलिस ने बिना जांच किए युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। वहीं ग्रामीणों ने पहले चौकी और थाने में जमकर हंगामा किया।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार के मुताबिक एक युवती ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था। इस पर पुलिस उसे लेकर आई थी। युवक ने चौकी पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस मामले की जांच एसीपी घाटमपुर को सौंपी गई है। इसके साथ ही चौकी इंजार्च को डीसीपी साउथ कार्यालय में अटैच किया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसकी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
रिपोर्ट – सुमित शर्मा


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments