Sunday, August 14, 2022
HomeIndiaUP News: सपा ने शिवपाल यादव और ओमप्रकाश राजभर को पार्टी छोड़ने...

UP News: सपा ने शिवपाल यादव और ओमप्रकाश राजभर को पार्टी छोड़ने के लिए कहा, पत्र जारी करके कही ये बात


Image Source : FILE
Akhilesh Yadav And Shivpal Yadav

Highlights

  • सपा ने शिवपाल यादव और ओमप्रकाश राजभर को करारा झटका दिया
  • कहा- जहां सम्मान मिले, वहां जा सकते हैं
  • शिवपाल ने राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के समर्थन पर जताया था विरोध

UP News: समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) को झटका देते हुए खुली नसीहत दी है और इन दोनों नेताओं को पत्र जारी किया है। इस पत्र में शिवपाल सिंह यादव को मेंशन करते हुए लिखा हुआ है कि  अगर आपको लगता है कि आपको कहीं और ज्यादा सम्मान मिलेगा तो आप वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं। इसी तरह का पत्र ओमप्रकाश राजभर को मेंशन करते हुए लिखा गया है। उसमें कहा गया है कि आप लगातार बीजेपी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आपको कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो आप वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं। 

राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के समर्थन पर जताया था विरोध

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के समर्थन को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने विरोध जताया था। इस मामले में उन्होंने अपने भतीजे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पत्र लिखा था और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के सम्मान को याद रखने के लिए कहा था। शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने पत्र में कहा था कि यह नियति की अजीब विडंबना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने नेताजी को उनके रक्षा मंत्री रहते समय पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था। 

उन्होंने (Shivpal Singh Yadav) कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम न मिला। यह कहते हुए मुझे दुख और क्षोभ हो रहा है कि जो समाजवादी कभी नेताजी के अपमान पर आग बबूला हो जाते थे, आज उसी विरासत के लोग नेताजी को अपमानित करने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन कर रहे हैं। ऐसा लगने लगा है कि पूरी पार्टी मजाक का पात्र बनकर रह गई है।

विपक्ष में राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर थी टूट

अखिलेश यादव से सुहेलेदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को भारी पड़ेगी। ये बात पहले ही कही जा रही थी। सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने अपने पत्ते खोलते हुए कहा था कि वह और उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनावों में NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे। 

 

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments