Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaUP News: रक्षाबंधन के मौके पर CM योगी का बड़ा ऐलान, Free...

UP News: रक्षाबंधन के मौके पर CM योगी का बड़ा ऐलान, Free में बस में यात्रा कर सकेंगी यूपी की महिलाएं, जानें पूरी बात


Image Source : INDIA TV GFX
CM Yogi

Highlights

  • सीएम योगी ने राज्य की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया
  • अगले 48 घंटे तक सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा
  • आज रात 12 बजे से लेकर 12 अगस्त की रात 12 बजे तक मिलेगी सुविधा

UP News: यूपी में रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी ने राज्य की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। अगले 48 घंटे तक यूपी की सभी माताओं, बहनों और बेटियों को सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा मिलेगी। ये सुविधा आज रात 12 बजे से लेकर 12 अगस्त की रात 12 बजे तक उपलब्ध कराई जाएगी। सीएम योगी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। सीएम योगी ने ये भी कहा कि हम लोग बहुत जल्द 60 साल से ऊपर की माताओं और बहनों के लिए सरकारी बसों में फ्री यात्रा की व्‍यवस्‍था करने जा रहे हैं।

खिलाड़ियों को भी मिलेगी सुविधा

सीएम योगी ने ट्वीट कर बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक पाने वाले और उसमें भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित करेगी। राज्य सरकार पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को अपनी खेल नीति के अनुसार अतिरिक्त सम्मान और नौकरी भी देगी।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत हुई

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की थी। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘हर घर तिरंगा’ नारा अब जन आंदोलन बन गया है। भारतीय जनता पार्टी के स्टेट हेडक्वॉर्टर ने मंगलवार को एक बयान भी जारी किया। इसमें कहा गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के मौके पर ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन के लिए जागरूकता रैली की शुरुआत की है।

योगी ने बताया तिरंगा यात्रा का महत्व

इस कैंपेन के अंतर्गत 11 एवं 12 अगस्त को महापुरुषों की प्रतिमा स्थलों पर स्वच्छता अभियान तथा 13, 14 एवं 15 अगस्त के हर घर तिरंगा अभियान के लिए भी कार्यकर्ता निकलेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पूरा देश अपनी आजादी के अमृत महोत्सव की भव्य तैयारी कर रहा है। ऐसे वक्त में तिरंगा यात्रा जन जागरूकता का सशक्त माध्यम बन चुका है, जो राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत अपने राष्ट्रीय प्रतीकों के प्रति हम सबके मन में श्रद्धा और सम्मान का भाव जागृत कर रहा है।

बीजेपी को कार्यकर्ताओं को सीएम ने दी बधाई

सीएम योगी ने कहा कि यह मौका इस देश की आजादी के लिए जिन अमर सपूतों ने अपना बलिदान दिया था, उन सबको नमन, स्मरण और उनके आदर्शों से प्रेरणा प्राप्त करने का हमारे लिए अवसर लेकर आया है। योगी ने इस मौके पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि आप सब भारत के आन, बान और शान के प्रतीक तिरंगा को हर घर तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, जो देश के 135 करोड़ नागरिकों के जीवन में व्यापक परिवर्तन का आधार बनेगा।

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments